अब कोविड ई-पास के जरिए मिलेगी कंडवाल बैरियर पर एंट्री,एसडीएम ने दौरा कर स्थिति का लिया जायजा

अब कोविड ई-पास के जरिए मिलेगी कंडवाल बैरियर पर एंट्री,एसडीएम ने दौरा कर स्थिति का लिया जायजा

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 08 May, 2021 05:07 pm प्रादेशिक समाचार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,नूरपुर (अर्पण चावला)

दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को अब कोविड ई-पास बनवाने पर ही कंडवाल बैरियर पर एंट्री मिलेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा गत रात्रि से यह नई व्यवस्था लागू की गई है।इस व्यवस्था के तहत अब बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए कोविड ई-पास को अनिवार्य कर दिया गया है।

बता दें, कि इससे पहले कोविड पोर्टल पर केवल पंजीकरण करवाने पर  प्रवेश की व्यवस्था  थी। उन्होंने बताया कि अब पंजाब सीमा से सटे कंडवाल बैरियर पर भी बाहर से आने वाले सभी लोगों को कोविड ई-पास बनवाने पर ही एंट्री मिलेगी। 

एक नजर इधर भी - नूरपुर : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए भीड़ से बनाएं दूरी - सुरेन्द्र ठाकुर

एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने आज शनिवार को कंडवाल बैरियर का दौरा किया तथा सुरक्षा के दृष्टिगत किए गए उपायों का जायजा लिया। इस दौरान नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर भी उनके साथ थे।उन्होंने सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को सभी वाहनों तथा कोविड पास की गहनता से जांच करने के उपरांत ही ज़िला की सीमा में प्रवेश करने के निर्देश दिए।

सुरेन्द्र ठाकुर ने बताया कि लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रदेश सरकार तथा प्रशासन  दिन-रात कार्य कर रहा है।  उन्होंने बताया कि कोरोना मामलों के बढ़ते ग्राफ के बाद लोगों की सुविधा के लिए एसडीएम कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसमें रोजाना कई लोग अपनी समस्याओं को लेकर फ़ोन कर रहे हैं । 

उन्होंने बताया कि कोविड कंट्रोल रूम में  होम आइसोलेट मरीजों सहित अन्य लोगों से स्वास्थ्य की स्थिति बारे फोन आ रहे हैं ।कंट्रोल रूम में तैनात कर्मी इस बारे स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क कर उनकी समस्या का भी समाधान करवा रहे हैं।उन्होंने बताया कि नूरपुर में निगरानी हेतु इस समय 8 टीमें तैनात की गई हैं जो हर क्षेत्र में जाकर निगरानी रख रही हैं।उन्होंने अपील की है कि लोग बेवजह अपने घरों से न निकलें तथा कोरोना को हराने के लिए प्रशासन का सहयोग करें।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.