अजय महाजन ने साधा मोदी पर निशाना,बोले-केंद्र सरकार का अब तक का हर फैसला किसान वर्ग को कुचलने वाला

अजय महाजन ने साधा मोदी पर निशाना,बोले-केंद्र सरकार का अब तक का हर फैसला किसान वर्ग को कुचलने वाला

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 10 Apr, 2021 10:40 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार विज्ञान व प्रौद्योगिकी ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा

हिमाचल जनादेश,नूरपुर(अर्पण चावला)

एक तो जनता पहले से ही कोरोना की वजह से परेशान हैे फिर पेट्रोल , डीजल और रसोई गैस के मूल्यों की भारी बढ़ोतरी ने आमजन मानस की कमर तोड़ रखी है और अब खादों के दाम को  दोगुणा बढ़ाकर केंद्र और प्रदेश सरकार ने किसान विरोधी होने का एक और प्रमाण दे दिया है । जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय महाजन ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र सरकार का अब तक का हर फैसला किसान वर्ग को कुचलने वाला रहा है । 

महाजन ने कहा कि बेतहाशा बढाई गई कीमतों से किसान की लागत तो दो गुणा जरूर बढ़ गई है लेकिन आमदन लगातार घटती जा रही है ।  देश का किसान तीन कृषि बिलों को लेकर सरकार के खिलाफ चार महीनों से  दिल्ली में मोर्चे पर डटा हुआ है । आंदोलन में 300 किसान शहीद हो गए लेकिन केंद्र सरकार पूरी तरह से तानाशाही करते हुए संवेदनहीन बनकर बड़े बड़े पूंजीपतियों की तरफदारी करने में जुटी है । 

महाजन ने कहा कोरोना काल में किसान की आर्थिक हालत पहले ही बुरी तरह प्रभावित हुई है । पहले तो सरकार ने तीन काले कृषि कानून किसानों पर थोपे , फिर डीजल , पेट्रोल के मूल्यों की भारी वृद्वि कर भारी अतिरिक्त खर्च बढाया और अब खाद की कीमतों को दोगुनी पहुंचाकर कड़ा प्रहार किया है । महाजन ने प्रदेश सरकार पर भी प्रहार करते हुए कहा कि पठानकोट मंडी फोरलेन योजना के कारण नूरपुर क्षेत्र के करीब चार हजार लोग व किसान प्रभावित हो रहे हैं वह पिछले तीन सालों से संसद द्वारा पारित भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के मुताबिक मुआवजे की मांग करते हुए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सत्ता के नशे में चूर प्रदेश सरकार 1956 के एक्ट को थोपकर कौड़ियों के भाव जमीन को छीनने पर आमादा है । 

एक नजर इधर भी-नूरपुर:पंप हाउस में चोरी और कर्मचारी से मारपीट को लेकर भारतीय मजदूर संघ बिफरा,आरोपी को पकड़ने की मांग

महाजन ने आरोप लगाया कि तीन साल पहले नूरपुर क्षेत्र के कुछ हिस्सों पर बाढ़ के कारण किसानों की फसलों समेत भूमि बह गई पिछले साल नूरपुर क्षेत्र में हुई भारी ओलावृष्टि के कारण किसानों बागवानों की आम , गेहूं की फसल और सब्जियों का भारी नुकसान हुआ । सरकार ने नाटकीय अंदाज में नुकसान का फौरन आकलन तो करवाया लेकिन राहत के नाम पर आजतक कुछ भी प्रभावितों को नहीं दिया। 

महाजन ने कहा केंद्र और प्रदेश सरकार से हर वर्ग दुखी हो चुका है । कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते सरकार की तानाशाही के खिलाफ जंग जारी रखेगी । प्रदेश में अभी हाल ही में सम्पन्न हुए नगर निगम चुनावों में कांग्रेस की जीत ने भाजपा को ट्रेलर दिखा दिया है और 2022 के विधानसभा चुनावों में जनता इस जन विरोधी सरकार को पूरी तरह उखाड़कर फेंकेगी ।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.