हिमाचल :विभागीय परीक्षाओं के लिए 13 से करें ऑनलाइन आवेदन,19 से 28 सितंबर तक होगी परीक्षाएं

हिमाचल :विभागीय परीक्षाओं के लिए 13 से करें ऑनलाइन आवेदन,19 से 28 सितंबर तक होगी परीक्षाएं

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 04 Jul, 2022 05:19 pm प्रादेशिक समाचार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला शिक्षा व करियर आधी दुनिया


हिमाचल जनादेश ,शिमला (ब्यूरो ) 
भारतीय प्रशासनिक सेवा, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा और हिमाचल प्रदेश वन सेवा के अधिकारियों, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और हिमाचल में कार्यरत अन्य सभी राजपत्रित एवं पात्र अधिकारियों के लिए विभागीय परीक्षाएं 19 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी।

इन परीक्षाओं के लिए पात्र अधिकारियों से 13 जुलाई से 16 अगस्त तक मानव संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 

शिमला के फेयरलांज स्थित हिमाचल प्रदेश विभागीय परीक्षा बोर्ड के सचिव नीरज सूद ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि के बाद आवेदन की विंडो स्वतः ही बंद हो जाएगी। उन्होंने बताया कि संबंधित विभागों के अनुमोदन के बाद ही प्रार्थी का आवेदन मान्य होगा और ये विभाग 22 अगस्त तक ही प्रार्थी का अनुमोदन कर सकेंगे।

इसके बाद विभागाध्यक्ष की विंडो भी बंद हो जाएगी और प्रार्थियों के प्रवेश पत्र स्वतः ही मानव संपदा साइट पर प्रदर्शित हो जाएंगे। 

बोर्ड के सचिव ने बताया कि विभागीय परीक्षाओं में भाग लेने के इच्छुक पात्र अधिकारियों की सुविधा के लिए वित्तीय प्रशासन पेपर-1 का आयोजन शिमला के अलावा मंडी और धर्मशाला में भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया और परीक्षा की समय सारिणी हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान (हिप्पा) की वेबसाइट हिपाशिमला डॉट एनआईसी डॉट इन hipashimla.nic.in पर उपलब्ध करवा दी गई है। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.