पंजाब में सत्ता बदलने के बाद अलगाववादियों के हौसले बढ़े,हिमाचल में खालिस्तानी नारों पर बोले सीएम जयराम

पंजाब में सत्ता बदलने के बाद अलगाववादियों के हौसले बढ़े,हिमाचल में खालिस्तानी नारों पर बोले सीएम जयराम

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 12 May, 2022 02:21 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला आधी दुनिया


हिमाचल जनादेश , शिमला (संवाददाता ) 
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में विधानसभा सभा के मुख्य द्वार के पास खालिस्तानी झंडे और नारेबाजी को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने इशारो ही इशारों में पंजाब की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब में सत्ता बदलने के बाद से अलगाववादियों के हौसले बढ़े हैं। हाल ही में खालिस्तानी गतिविधियों और राज्य में सिखों द्वारा जारी कथित धमकियों पर सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शांति भंग करने की साजिश है और इससे सख्ती से निपटा जाएगा।


दरअसल, 9 मई को धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधान सभा के मुख्य द्वार और चारदीवारी से बंधे खालिस्तान के झंडे पाए गए, साथ ही खालिस्तान समर्थन में नारेबाजी भी सामने आई थी। इस प्रकरण पर बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, 'हमने धर्मशाला में विधानसभा परिसर के बाहर खालिस्तानी झंडे के मुद्दे को काफी गंभीरता से लिया है। मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया था और तीन दिनों के भीतर हमने मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया। घटना में शामिल अन्य लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

उन्होंने आगे कहा, "हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इस तरह की घटनाओं के पीछे कौन है? विशेष रूप से, हाल के दिनों में, पंजाब में सत्ता परिवर्तन के बाद अलगाववादियों के हौसले बुलंद हुए हैं। तभी से इस तरह की घटनाओं का सिलसिला जारी है। इन सभी घटनाओं की बारीकी से जांच किए जाने की जरूरत है।"

हिमाचल में आप की एंट्री पर जयराम
आम आदमी पार्टी के हिमाचल की राजनीति में प्रवेश करने पर सीएम ने कहा, “मुझे लगता है, अभी राज्य में आम आदमी पार्टी किसी भी संभावनाओं पर असर डालने की स्थिति में नहीं है। 

पीएम मोदी को आमंत्रण
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने 31 मई को केंद्र में एनडीए सरकार के आठ साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल प्रदेश में आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा, "मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने केंद्र में आठ साल पूरे कर लिए हैं। मैंने उनसे इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश आने का अनुरोध किया है। पीएम ने मेरा अनुरोध सुना है और मुझे विश्वास है कि वह हिमाचल आएंगे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.