पंजाब में सिख CM पर बग्गा को पगड़ी तक न पहनने दी, AAP ले रही बदला - BJP

पंजाब में सिख CM पर बग्गा को पगड़ी तक न पहनने दी, AAP ले रही बदला - BJP

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 06 May, 2022 02:40 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 
अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी करने पर तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा ने पंजाब सरकार और आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला है। भाजपा ने पंजाब सरकार पर सिखी के अपमान का आरोप लगाया है।

भाजपा ने कहा कि पंजाब में एक सिख नेता मुख्यमंत्री है, उसके बाद भी तजिंदर पाल बग्गा को बिना पगड़ी के ही पुलिस घर से उठा ले गई। भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध है और अरविंद केजरीवाल बदले की कार्रवाई करने में जुटे हैं। भाजपा ने कहा, 'केजरीवाल भाजपा के कार्यकर्ताओं को चुप कराना चाहते हैं, वे पंजाब की पुलिस का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं।'

इस बीच तजिंदर पाल बग्गा के पति प्रीतपाल सिंह ने दिल्ली पुलिस में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने तजिंदर पाल बग्गा को अगवा किए जाने का केस दर्ज किया है और उन्हें ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ियों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हाईवे पर रोका गया है। हरियाणा पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया था कि बग्गा को लेकर जा रही गाड़ियों को रोक लिया जाए। उसके बाद यह कार्रवाई की गई।

बग्गा के पिता ने कहा कि पंजाब पुलिस अचानक सुबह उनके घर आ धमकी और तजिंदर पाल बग्गा को घसीटते हुए ले गई। यह भी नहीं बताया कि उन्हें ले जाया जा रहा है। यही नहीं बुजुर्ग प्रीतपाल ने आरोप लगाया कि पुलिस के ऐक्शन का जब हमने विरोध किया तो पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने मुंह पर मुक्का मारा।

उन्होंने कहा, 'शुक्रवार को सुबह पंजाब पुलिस के करीब 15 लोग मारे घर में घुस आए। उन्होंने मेरे चेहरे में मुक्का मारा, जब मैं वीडियो बनाने लगा। उन्होंने जबरन मुझे बिठा दिया और फोन ले लिया। तजिंदर ने कपड़ा मांगा ताकि वह अपने सिर को ढंक सके। सुबह 8:30 बजे उन्होंने तजिंदर पाल को पकड़ा और उसे घसीटते हुए ले गए। उन्होंने यह भी नहीं बताया कि क्यों उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है।' गौरतलब है कि इस पूरे मामले को लेकर राजनीति तेज हो गई है तो वहीं कुमार विश्वास ने भी भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन पर भी एक बयान को लेकर केस दर्ज हुआ था और पुलिस उनके गाजियाबाद स्थित आवास पर पहुंची थी।

पंजाब के SP बोले- हमारे पास गिरफ्तारी की पूरी रिकॉर्डिंग

इस बीच पंजाब के साहिबजादा अजीत सिंह नगर के एसपी मनप्रीत सिंह ने बग्गा और उनके परिजनों के आरोपों पर जवाब दिया है। मनप्रीत सिंह ने कहा, 'उनकी गिरफ्तारी की पूरी रिकॉर्डिंग की गई है। उनके खिलाफ मोहाली साइबर क्राइम में केस दर्ज किया गया था। हमने उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था। लेकिन ऐसा नहीं करने पर उन्हें आज सुबह 9 बजे गिरफ्तार किया गया।' पंजाब पुलिस ने कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले बयान देने के चलते उन्हें अरेस्ट किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि बग्गा को 5 नोटिस जारी किए गए थे, लेकिन जवाब न मिलने पर उनको गिरफ्तार करने की कार्रवाई की गई।

कुमार विश्वास बोले- पगड़ी संभाल जट्टा

तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास ने ट्वीट किया था, 'प्रिय छोटे भाई भगवंत मान। ख़ुद्दार पंजाब ने 300 साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताक़त से कभी नहीं खेलने दिया। पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है किसी बौने दुर्योधन को नहीं।पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो पगड़ी सम्भाल जट्टा।'

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.