इमरान के उलटफेर में कैसे उलझा विपक्ष? अब क्या होगा पाकिस्तान का भविष्य

इमरान के उलटफेर में कैसे उलझा विपक्ष? अब क्या होगा पाकिस्तान का भविष्य

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 03 Apr, 2022 06:07 pm राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश , न्यूज़ डेस्क 

 

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की मंजूरी के बाद पाक संसद भंग हो गई है लेकिन इमरान खान पीएम बने रहेंगे। आगामी 90 दिनों के भीतर देश में फिर चुनाव होंगे। अनुच्छेद 224 की बदौलत इमरान खान ने अपनी कुर्सी बचा ली है।

इमरान खान ने रविवार को पाक संसद में बड़ी चतुराई से विपक्ष के अरमानों में पानी फेर दिया। विपक्षी दलों द्वारा उनके खिलाफ की गई पूरी प्लानिंग धरी की धरी रह गई। हालांकि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की मंजूरी के बाद पाक संसद भंग हो गई है और अब आगामी 90 दिनों के भीतर देश में फिर चुनाव होंगे। लेकिन यहां रोचक बात यह है कि पाकिस्तानी संविधान के अनुच्छेद 224 की बदौलत इमरान खान ने अपनी कुर्सी बचा ली है। जानिए कैसे और अब क्या होगा पाकिस्तान का भविष्य...

एक नजर इधर भी - मुख्यमंत्री शगुन योजना साबित हो रही है खुशियों का शगुन,पढ़े क्या कहना महिलाओं का


रविवार का दिन पाकिस्तान में सियासी भूचाल लेकर आया। पूर्व नियोजित अविश्वास प्रस्ताव के तहत पाक संसद में विपक्षी दल इमरान खान को पीएम पद से बेदखल करने पहुंचे थे लेकिन पूरी तरह से कामयाब नहीं हो सके। पाक संसद में डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक बताकर रोक लगा दी और इमरान को बेदखल होने से बचा लिया। इमरान ने कैबिनेट भी भंग कर दी है। लेकिन पीटीआई नेता फवाद चौधरी का कहना है कि अनुच्छेद 224 के तहत इमरान खान अभी भी पीएम बने रहेंगे। 

फवाद चौधरी ने कहा कि इमरान खान संविधान के अनुच्छेद 224 के तहत अपने कर्तव्यों को जारी रखेंगे, जो चुनाव और उपचुनाव से संबंधित है। हुसैन ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री संविधान के अनुच्छेद 224 के तहत अपने कर्तव्यों को जारी रखेंगे। मंत्रिमंडल भंग कर दिया गया है।"

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.