हिमाचल में सड़कों की गुणवत्‍ता जांचने के लिए एक अधिकारी लाखों की रिश्‍वत सहित गिरफ्तार

हिमाचल में सड़कों की गुणवत्‍ता जांचने के लिए एक अधिकारी लाखों की रिश्‍वत सहित गिरफ्तार

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Jan, 2022 02:07 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर बिलासपुर स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश ,बिलासपुर(संवाददाता)
नेशनल क्वालिटी मानीटरिंग के लिए दिल्ली से हिमाचल आए एक अधिकारी को विजिलेंस बिलासपुर की टीम ने देर रात दो लाख की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है। 

विजिलेंस की टीम ने बताया कि यह अधिकारी मूल रूप से राजस्थान का निवासी है और हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर और मंडी की सड़कों की इंस्पेक्शन के लिए यहां आया था। विजिलेंस की टीम ने बताया कि यह अधिकारी गांव गांव में बन रही अटल ग्रामीण सड़क योजना की जांच करता था।

डीएसपी विजिलेंस संजय कुमार ने बताया की पुलिस ने शनिवार रात को अधिकारी को रंगे हाथ रिश्वत के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। यह अधिकारी सड़कों की सही इंस्पेक्शन रिपोर्ट को लेकर रिश्वत की मांग कर रहा था।

एक नजर इधर भी - लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार, लेकिन ICU को लेकर डॉक्टरों ने कही ये बात


विजिलेंस टीम ने बताया कि यह अधिकारी राधेश्याम झाम्बर मूल रूप से राजस्थान का निवासी है। राधेश्याम झाम्बर नेशनल क्वालिटी मानीटर अधिकारी है। वह 22 जनवरी को बिलासपुर के सुंगल स्थित एक निजी होटल में ठहरा था। यहां उसने ठेकेदारों से रिश्वत ली। इसके बाद जब विजिलेंस को इसकी जानकारी मिली तो टीम ने होटल में दबिश दी और तलाशी लेने पर 2,16900 रुपये बरामद हुए।

बताया जा रहा है उक्‍त अधिकारी ने मंडी जिला के विभिन्‍न डिविजन में भी निरीक्षण किया है। इस संबंध में भी विजिलेंस पड़ताल कर रही है। बीते दिनों कांगड़ा जिला में भी शिक्षण संस्‍थानों की इंस्‍पेक्‍शन के लिए आई एनसीटीई की टीम रिश्‍वत के साथ पकडी गई थी। ये अधिकारी व्‍यवस्‍था की जांच व दुरुस्‍त करवाने की बजाय उल्‍टा अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं। जिला कांगड़ा में पकडे गए अधिकारियों से साढ़े 13 लाख रुपये से ज्‍यादा बरामद किए गए थे। विजिलेंस की कुछ दिनों में ही इंस्‍पेक्‍शन टीम पर यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.