26 जनवरी से पहले दिल्ली के गाजीपुर में मिला 3 किलो का IED बम, NSG ने ऐसे किया डिफ्यूज, देखें वीडियो

26 जनवरी से पहले दिल्ली के गाजीपुर में मिला 3 किलो का IED बम, NSG ने ऐसे किया डिफ्यूज, देखें वीडियो

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 14 Jan, 2022 05:39 pm क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, न्यूज़ डेस्क 


26 जनवरी से महज कुछ दिन पहले दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार को शक्तिशाली आईईडी विस्फोटक मिलने से सनसनी फैल गई। यह विस्फोटक एक काले रंग के बैग के अंदर रखा था, जिसे समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया। कंट्रोल ब्लास्ट के जरिए बम को डिफ्यूज करने के दौरान हुआ धमाका इतना जोरदार था कि जिसकी आवाज सुनकर दूर खड़े लोग भी कांप गए। घटना को लेकर दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।


नेशनल सिक्योरिटी गार्ड  ने बताया कि गाजीपुर से बरामद इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस  का वजन करीब तीन किलो था। एनएसजी के बम निरोधक दस्ते को दिल्ली पुलिस से सुबह करीब 11 बजे सूचना मिली थी और दोपहर करीब 1.30 बजे विस्फोटक को पास में ही आठ फीट गहरे गड्ढे में दबा कर डिफ्यूज कर दिया गया। जिसके बाद तेज आवाज और धुआं निकलते देखा गया।

एक नजर इधर भी-कांग्रेस ने कल दिया था टिकट, आज सपा में शामिल हो गए रामपुर के प्रत्याशी यूसुफ अली

एनएसजी के महानिदेशक एमए गणपति ने बताया कि फोरेंसिक टीम द्वारा आईईडी के नमूने एकत्र किए गए हैं। एनएसजी ने विस्फोटक में इस्तेमाल किए गए रासायनिक घटक के बारे में रिपोर्ट तैयार करने के लिए टीम का गठन किया है। गणपति ने बताया कि एनएसजी के बम निरोधक दस्ते को प्रथम दृष्टया गाजीपुर से बरामद आईईडी के निर्माण में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट जैसे रासायन मिले हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.