कांग्रेस ने कल दिया था टिकट, आज सपा में शामिल हो गए रामपुर के प्रत्याशी यूसुफ अली

कांग्रेस ने कल दिया था टिकट, आज सपा में शामिल हो गए रामपुर के प्रत्याशी यूसुफ अली

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 14 Jan, 2022 05:34 pm राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश, न्यूज़ डेस्क 

यूपी में फिर पैर जमाने के लिए कोशिश कर रही कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं। कांग्रेस ने गुरुवार को ही जिसे टिकट दिया था, उसने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली। हम बात कर रहे हैं कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और पूर्व विधायक युसूफ अली की। 


यूसुफ को कांग्रेस ने रामपुर की चमरौआ विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया था। शुक्रवार की सुबह युसूफ अली ने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। उन्होंने लखनऊ पहुंचकर अखिलेश यादव के सामने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली। 

एक नजर इधर भी-महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म! ये हैं सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, कीमत 28,000 रूपए से शुरू

युसूफ अली चमरौआ सीट से 2012 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे और विधायक चुने गए थे। परिसीमन के बाद इस सीट पर 2012 में ही पहली बार चुनाव हुआ था। 2017 के चुनाव में भी वह चमरौआ से चुनाव लड़े और मुकाबले में रहे। बाद में वह बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश महासचिव बनाया। 

लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुए कार्यक्रम में यूसुफ ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। उनकी पत्नी शाहीन स्वार की ब्लाक प्रमुख हैं। उनके सपा में शामिल होने से जिले में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस ने कल जिले की पांच में से चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए थे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.