बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी उतरीं; 3 यात्रियों की मौत, 100 से अधिक घायल

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी उतरीं; 3 यात्रियों की मौत, 100 से अधिक घायल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Jan, 2022 07:14 pm क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, न्यूज़ डेस्क 
 

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के मैनागुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (15633) शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दुर्घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं, 100 से अधिक घायल हो गए हैं। मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।आपको बता दें कि मौके पर 51 एम्बुलेंस घायलों को अस्पताल ले  जाने के लिए पहुंची है। लोगों को गैस कटर का इस्तेमाल कर बाहर निकाला जा रहा है।

 

Train Accident Live Updates:

>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है और हादसे की जानकारी ली है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बंगाल के सीएम से बात की है।

>> राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ''पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार प्राप्त हुआ। हादसे में कई लोगों के हताहत होने की भी सूचना है। मैं ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति, घायलों के स्वास्थ्य लाभ तथा परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना करती हूं।''

एक नजर इधर भी - खण्ड स्तरीय अभिसरण की बैठक आयोजित, उपमंडल अधिकारी (नागरिक) नवीन तंवर ने की अध्यक्षता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इनमें से तीन से चार कोच बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस ट्रेन में 1200 से अधिक यात्री सवार थे, जिनमें से करीब 700 यात्री राजस्थान में सवार हुए थे। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन दिल्ली से घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं। उनके साथ डीजी सेफ्टी भी हैं। इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे के मुताबिक, 12 कोच प्रभावित हुए हैं। दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ डीआरएम और एडीआरएम मौके पर पहुंच चुके हैं।

 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है,इनमें से एक डिब्बा पानी में भी उतर गया है, जिसमें से फंसे यात्रियों को निकाला  जा रहा है। वहां और पास के किसी भी स्टेशन पर कोई ठहराव नहीं था और ट्रेन इलाके से गुजर रही थी।

रात का समय हो जाने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कतें आ रही हैं। मौके पर सीआरपीएफ भी पहुंच रही है। एडीआरएफ की दो टीमें सिलिगुड़ी से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना कर दी गई है।

 

शुरुआती तस्वीरों को देखने से लगता है कि यह बड़ी दुर्घटना है। रेलवे और बीएसएनएल ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। यात्री के परिजन 05034666 और 03564255190 पर फोन करके जानकारी ले सकते हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.