चम्बा : डीसी राणा ने डेमोक्रेसी वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,पांचो विधानसभा क्षेत्र में किया जाएगा लोगों को जागरूक

चम्बा : डीसी राणा ने डेमोक्रेसी वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,पांचो विधानसभा क्षेत्र में किया जाएगा लोगों को जागरूक

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 25 Nov, 2021 04:32 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

 

हिमाचल जनादेश,चम्बा (ब्यूरो )

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डीसी राणा ने आज उपायुक्त कार्यालय के बाहर लोगों को फोटो मतदाता सूचियों के निरीक्षण केेेे दौरान अपना नाम  मतदाता सूची में दर्ज करवाने के प्रति जागरूक करने के लिए डेमोक्रेसी वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि डेमोक्रेसी वैन आज 25 नवंबर को विधानसभा क्षेत्र चंबा, 26 अक्टूबर को भरमौर विधानसभा क्षेत्र, 27 नवंबर को चुराह विधानसभा क्षेत्र,28 नवंबर को डलहौजी विधानसभा क्षेत्र जबकि 29 नवंबर को भटियात विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेगी।

उन्होंने बताया कि डेमोक्रेसी वैन का मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है कि वह फोटोयुक्त मतदाता सूची के निरीक्षण के दौरान अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाएं।

डीसी राणा ने लोगों से आह्वान किया है कि फोटोयुक्त मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण -2022 का कार्यक्रम 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला चंबा के पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में प्रगति पर है,लोकसभा और विधानसभा निर्वाचनों के लिए प्रयुक्त होने वाली फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रथम जनवरी 2022 को तिथि के आधार पर संक्षिप्त पुनरीक्षण 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक किया जा रहा है।

एक नजर इधर भी-हिमाचली पुलिस ने गुच्छी की बड़ी खेप के साथ दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

उन्होंने यह भी बताया कि कोई भी पात्र नागरिक अपने स्तर पर स्वयं मोबाइल द्वारा "वोटर हेल्पलाइन ऐप" डाउनलोड करके, ईसीआई वेबसाइट पर नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल व ऑनलाइन वोटर पोर्टल पर जाकर समुचित दावा व आक्षेप प्रस्तुत कर सकता है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आगामी निर्वाचनों से पूर्व फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने हेतु यह विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण है। उन्होंने जिला के समस्त नागरिकों , राजनीतिक दलों ,गैर सरकारी ,स्वयंसेवी संगठनों, महिला मंडलों एवं युवक मंडलों से आह्वान किया है कि वे पुनरीक्षण की अवधि 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक पारूप में प्रकाशित मतदाताओं की सूचियों का निरीक्षण कर लें तथा समुचित फार्म पर दावे व आक्षेप प्रस्तुत करें।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.