क्या राहुल द्रविड़ बन सकते है भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच ? हेड coach के लिए किया आवेदन

क्या राहुल द्रविड़ बन सकते है भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच ? हेड coach के लिए किया आवेदन

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 26 Oct, 2021 06:48 pm सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर खेल जगत

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क

टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को आवेदन कर दिया है। बीसीसीआई ने हाल ही में मुख्य कोच के चयन के लिए आवेदन मांगे थे। टी-20 विश्व कप के बाद मौजूद कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है और उन्होंने संकेत दिए हैं कि वह इस पद पर आगे बने नहीं रहना चाहते हैं। भारतीय टीम के हेड कोच बनने को लेकर द्रविड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है और अब उनके आवदेन करने के बाद इसके चांस और भी बढ़ गए हैं। वहीं, भारत के पूर्व स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के नए डायरेक्टर बनाए जा सकते हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक द्रविड़ ने आवेदन किया है और लक्ष्मण एनसीए में उनकी जगह ले सकते हैं। लक्ष्मण और बीसीसीआई में बातचीत जारी है। इसको लेकर जल्द ही सूचना आ सकती है। वहीं, द्रविड़ ने नए कोच को लेकर सभी कयासों पर विराम चिह्न लगा दिया।

एक नजर इधर भी - शिमला:मतदान दिवस पर प्रिंट या इलेक्ट्राॅनिक मीडिया में किसी भी मत सर्वेक्षण के परिणाम या एग्जिट पोल के प्रदर्शन पर रोक रहेगी

10 करोड़ रुपये हो सकती है द्रविड़ की सैलरी

सूत्रों के मुताबिक, द्रविड़ को इस पद के लिए 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें बोनस भी मिलेगा। मौजूदा कोच रवि शास्त्री की सैलरी 8.5 करोड़ रुपये है। द्रविड़ 17 अक्तूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद पद संभाल सकते। उनका कार्यकाल दो वर्षों का होगा।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कोच की भूमिका निभाएंगे

टी-20 विश्व कप के ठीक बाद नवंबर में न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी। इस दौरान 17 नवंबर से दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। द्रविड़ इसी सीरीज से मुख्य कोच की भूमिका में दिख सकते हैं। द्रविड़ इससे पहले इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच भी रह चुके हैं।

 

शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा

दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के कार्यकाल समाप्त हो जाएंगे। वहीं, विराट कोहली भी टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलू सीरीज में टीम के नेतृत्व को लेकर संकट बढ़ जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए भारतीय बोर्ड नए विकल्प की तलाश में जुटी है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.