सीएम जयराम ठाकुर को फिर बुलाया गया दिल्ली ,क्या हिमाचल में भी बदलेगा CM का चेहरा?

सीएम जयराम ठाकुर को फिर बुलाया गया दिल्ली ,क्या हिमाचल में भी बदलेगा CM का चेहरा?

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 14 Sep, 2021 12:56 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,शिमला (ब्यूरो )

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाया गया है ,दो दिन पहले ही सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली से शिमला लौटे थे। यहां उन्होंने केंद्रीय हाईकमान से भी मुलाकात की थी लेकिन एक बार फिर से दिल्ली बुलाने को लेकर हिमाचल में भी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है और उन्हें दिल्ली बुलाने के कार्यक्रम को गुजरात से जोड़ा जा रहा है ,बता दें कि हाल ही में केंद्रीय नेताओँ के कहने पर गुजरात में भाजपा के मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दे दिया था। 

गुजरात में सीएम बदलने के एकदम बाद जयराम ठाकुर को शिमला पहुंचते ही फिर से बुलाने पर सबकों चौंका दिया है। कांग्रेस नेताओं को सीएम को घेरने का मौका मिल गया है वे कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री जयराम को हटाया जा रहा है। हालांकि, भाजपा इस बात से इंकार करती है यहां तक कि पहले ही घोषित किया जा चुका है कि भाजपा हिमाचल में 2022 के विधानसभा चुनाव जयराम के नेतृत्व में ही लड़ेगी। मंगलवार को सीएम दिल्ली रवाना होंगे। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बीते सप्ताह बुधवार यानी आठ सितंबर को दिल्ली दौरे पर गए थे। बुधवार को उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के अलावा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की थी। गुरुवार को जयराम ठाकुर ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को हिमाचल में विधानसभा के विशेष सत्र के लिए न्योता दिया था। बाद में सीएम मध्य प्रदेश के उज्जैन गए थे और रविवार को ही दिल्ली से शिमला पहुंचे थे ऐसे में उन्हें फिर से हाईकमान का बुलावा आ गया।

मुख्यमंत्री मंगलवार दोपहर बाद नड्डा से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम नड्डा से हिमाचल उपचुनाव की तैयारियों पर भी बातचीत करेंगे साथ ही सरकार और संगठन के कामकाज तथा अन्य विषयों पर भी चर्चा करेंगे। वही चर्चा यह भी कि मंत्रीमंडल में भी फेरबदल हो सकता है। 

कुल्लू के ढालपुर में सोमवार को कांग्रेस ने बड़ी रैली की. इस दौरान कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उत्‍तराखंड, कर्नाटक और गुजरात की तरह हिमाचल में भी भाजपा रातों-रात सीएम बदल सकती है। राज्‍य में सरकार की नाकामयाबी का ठीकरा सीएम जयराम ठाकुर के सिर फोड़ा जाएगा। 

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि भाजपा को कांग्रेस के दूल्हे की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि कांग्रेस का दूल्हा कौन होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी चिंता करें, कहीं ऐसा न हो कि रातों-रात चेहरा बदल जाए इसके साथ उन्‍होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में भाजपा पांच मुख्यमंत्रियों को बदल चुकी है। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.