भरमौर: एक सप्ताह के भीतर दरुस्त होगी प्यूरा-मरौर सड़क, जियालाल कपूर ने विधायक निधि से जारी की धनराशि

भरमौर: एक सप्ताह के भीतर दरुस्त होगी प्यूरा-मरौर सड़क, जियालाल कपूर ने विधायक निधि से जारी की धनराशि

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 19 Aug, 2021 09:46 am प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार विज्ञान व प्रौद्योगिकी लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश , भरमौर(ब्यूरो)
 
जनजातीय विधानसभा भरमौर के अंतर्गत आती गैहरा-प्यूरा-मरौर सड़क पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण अस्त व्यस्त हो गई है। जिसमें प्यूरा से मरौर तक की सड़क को फिलहाल लोक निर्माण विभाग ने अधिकृत नहीं किया है इसलिए इस सड़क को दुरुस्त करवाने में अक्सर दिक्कतें आती रहती हैं जिस कारण लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

आजकल इस पंचायत में सेब का सीजन चला हुआ है जिस कारण वाहनों को आने जाने में काफी असुविधा हो रही है जिसे लेकर पिछले कल ग्राम पंचायत प्यूरा के पूर्व प्रधान देशराज शर्मा विधायक जियालाल कपूर की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिले और अपना दुखड़ा सुनाया। मुख्यमंत्री ने विभाग को इस बची हुई सड़क को यथाशीघ्र लोक निर्माण विभाग के अधीन करने के आदेश दिए तो वहीं विधायक जियालाल कपूर ने अपनी निधि से राशि जारी कर इस सड़क को सुचारू बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग व वन विभाग को आदेश जारी किए।

एक नजर इधर भी - कांगड़ा: कोविड के 47 नए मामले, 11 लोग हुए स्वस्थ, जिला में अब कोविड के एक्टिव केस 491

ग्राम पंचायत प्यूरा के पूर्व प्रधान देशराज शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत प्यूरा बागवानी पंचायत है। आजकल सेब की फसल का सीजन चला है जिस कारण सेब के डिब्बों से भरी गाड़ियों को जाने में दिक्कत होती है और दुर्घटना का खतरा बना रहता है । उन्होंने बताया इस समस्या को लेकर वे विधायक जियालाल कपूर की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिले। उन्होंने कहा मैं विधायक जियालाल कपूर का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने तुरंत प्रभाव से अपनी निधि से राशि जारी कर इस सड़क को दुरुस्त करवाने के आदेश जारी कर दिए हैं ।

उधर भरमौर विधानसभा के विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि मैं इस सड़क को लेकर हमेशा चिंतित रहता हूं। वन विभाग और लोक निर्माण विभाग के बीच फंसी प्यूरा से मरौर तक की इस सड़क को लेकर हमेशा पेचीदगियां का सामना करना पड़ता है लेकिन अब लोगों को इस सड़क को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि इस सड़क के लिए नाबार्ड से साढ़े आठ करोड़ रुपये की राशि मंजूर हो चुकी है जिसके टेंडर जल्द होंगे। उन्होंने कहा कि अभी सेब का सीजन चल रहा है इसलिए इस सड़क को सुचारु बनाना आवश्यक है इसलिए मैंने अपनी निधि से धनराशि जारी कर दी है एक सप्ताह के भीतर सड़क को दुरुस्त किया जाएगा और बागवानों को सुविधा मिलेगी। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.