परवाणू: सेक्टर तीन स्थित होटल पेराडाइज़ समीप सड़क का डंगा ढहा,होटल कर्मी की मौत दो घायल

परवाणू: सेक्टर तीन स्थित होटल पेराडाइज़ समीप सड़क का डंगा ढहा,होटल कर्मी की मौत दो घायल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 03 Aug, 2021 06:19 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना ताज़ा खबर स्लाइडर सोलन स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश, परवाणू(अमित ठाकुर)

पुलिस थाना परवाणू के अंतर्गत बीती रात सेक्टर तीन में एक सड़क का डंगा ढहने से होटल में सो रहे तीन होटल कर्मी उसकी चपेट में आ गए। इससे एक होटल कर्मी की मौत व दो घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को करीब डेढ़ बजे सूचना मिली कि पैराडाइज होटल के पिछली तरफ सड़क का डंगा ढहने व उसकी चपेट में होटल के तीन कर्मचारी आए हैं। सूचना मिलने पर मौके लिए रवाना हुई पुलिस टीम ने तीनों कर्मचारियों को रेस्क्यू कर एंबूलेंस के माध्यम से ईएसआई परवाणू लाया गया। जहां पर एक कर्मी को मृत घोषित कर दिया गया जबकि दो गंभीर रूप से घायल है। 

दीवार गिरने की चपेट में आए तीन कर्मचारी रामलाल थापा कुक पुत्र ओम प्रकाश वर्तमान रिहाइश गांव कामली परमाणू व अमर सिंह सफाई कर्मचारी पुत्र मुन्नू गांव नेदना, डाकखाना सिकंदर, जिला कानपुर, यूपी इस हादसे में घायल हुए हैं। जबकि लालू पुत्र कालीचरण निवासी गांव व डाकघर जखीया, तहसील कलान, जिला शहजानपुर, यूपी की इस हादसे में मौत हो गई है। घायलों का ईलाज ईएसआई में ही चल रहा है। 

एक नजर इधर भी-केंद्र सरकार की इस योजना में 12 रुपए वार्षिक निवेश करने पर मिलेगा 2 लाख का सुरक्षा कवर, जानिए कैसे?

पुलिस के अनुसार चार मंजिला पैराडाइज होटल की छत पर होटल मालिक ने अपने कर्मचारियों के लिए एक ढारा बनाया हुआ था। इसी ढारे में तीनों कर्मचारी साे रहे थे। होटल की पिछली तरफ पहाड़ी के ऊपर सेक्टर तीन परवाणू कॉलोनी बनी हुई है। कॉलोनी के लिए जाने वाली सड़क की दीवार जोकि नगर परिषद द्वारा करीब दो साल पहले बनाई गई थी और बीते दिनों हुई भारी बारिश के चलते बीती रात ढह गई। इस दीवार में लगे पत्थर व मलबा करीब 25 फुट आगे पैराडाइज होटल की छत पर बने ढारा पर गिर गया, जिससे यह हादसा पेश आया। 

परवाणू थाना प्रभारी दया राम जानकारी देते हुए बताया की यह घट्ना की सूचना जैसे ही हमें मिली पुलिस उसी समय घट्ना स्थल पर पहुंच गई और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया ! उस दौरान एक व्यक्ति की मृत्यू और दो अन्य होटल कर्मी घायल अवस्था में पाए गए, घायलों का परवाणू ई एस आई अस्प्ताल में ईलाज चल रहा है एवं पुलिस द्वारा मृतक लालू के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है । पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की छानबीन शुरू कर दी है जल्द ही मुख्य कारणो का पता लगा लिया जाएगा ।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.