बसों में 50 प्रतिशत क्षमता से अधिक सवारियां बिठाई तो होगी कार्रवाई -  ओंकार

बसों में 50 प्रतिशत क्षमता से अधिक सवारियां बिठाई तो होगी कार्रवाई -  ओंकार

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 21 Jul, 2021 04:52 pm प्रादेशिक समाचार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,चम्बा (ब्यूरो )

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी की अपील- बसों में सुनिश्चित करें कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना


कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने जिले के निजी बस ऑपरेटरों व एचआरटीसी प्रबंधन से कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने की अपील की है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक़ बसों में 50 प्रतिशत सवारियां ही सफर कर सकती हैं। तीन सीटों वाली पंक्ति में दो यात्री जबकि दो सीटों वाली पंक्ति में केवल एक यात्री ही सफर कर सकता है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी भी टला नहीं है। संक्रमण में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जोकि चिंता का विषय है। यदि बसों में कोविड से बचाव के लिए नियमों का पालन न किया गया तो उल्लंघनकर्ताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एक नजर इधर भी -हिमाचल में विदाई के एक घंटे बाद दूल्हा व बाराती संग मायके लौटी दुल्हन ,क्या हैं पूरा मामला पढ़े

 उन्होंने यह भी कहा कि बस ऑपरेटर व स्टाफ स्वयं भी मास्क जरूर पहनें तथा बसों में यात्रा करने वालों को भी मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करें। उचित ढंग से मास्क पहनने से संक्रमण का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। साथ ही क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बस ऑपरेटरों, स्टाफ व जनता से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने का आह्वान भी किया है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.