बड़ी खबर :छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,पांच जवान शहीद, 12 घायल

बड़ी खबर :छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,पांच जवान शहीद, 12 घायल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 03 Apr, 2021 04:51 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 

डीजीपी डी एम अवस्थी ने बताया है कि मुठभेड़ में सुरक्षाबल के पांच जवान शहीद हो गए हैं और 12 अन्य के घायल हैं। मुठभेड़ बीजापुर ज़िले के तररेम इलाके के पास के जंगलों में हुई। 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर ज़िले में सुरक्षाबलों के जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है।  डीजीपी डी एम अवस्थी ने बताया है कि मुठभेड़ में सुरक्षाबल के पांच जवान शहीद हो गए हैं और 12 अन्य के घायल हैं। मुठभेड़ बीजापुर ज़िले के तररेम इलाके के पास के जंगलों में हुई।  

शहीद जवानों में ए0क 2 छत्तीसगढ़ पुलिस के और 2 कोबरा (सीआरपीएफ) के जवान और 1 सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन का जवान शामिल है. डीजीपी डी एम अवस्थी ने बताया कि शहीद जवानों की संख्या 10 तक हो सकती है।  उन्होंने जानकारी दी कि ऑपरेशन के लिए पार्टी निकली थी, जिसमें डीआरजी, कोबरा और बस्तरिया बटालियन के जवान शामिल थे।  दल जब क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। 

एसपी कमल लोचन कश्यप ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। मुठभेड़ झीरम हमले के मास्टरमाइंड हिड़मा के गांव में हुई है। हमला करने वाले नक्सली उसी की टीम के सदस्य थे। काफी लंबे समय से गांव में नक्सलियों का जमावड़ा लग रहा था। इसकी सूचना पर जवान पहुंचे थे। छत्तीसगढ़ में 10 दिन के अंदर यह दूसरा नक्सली हमला है। इससे पहले 23 मार्च को हुए हमले में भी 5 जवान शहीद हुए थे। यह हमला नक्सलियों ने नारायणपुर में आईईडी ब्लास्ट के जरिए किया था।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.