ऊना :आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार को दी राजकीय सम्मान विदाई,जमीनी विवाद में लगी थी गोली

ऊना :आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार को दी राजकीय सम्मान विदाई,जमीनी विवाद में लगी थी गोली

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 02 Apr, 2021 06:14 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार धर्म-संस्कृति ताज़ा खबर स्लाइडर ऊना आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,ऊना (ब्यूरो )

ऊना जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार को जमीनी विवाद के चलते गोली मार दी गई थी।इसमें उनकी मौत हो गई। शुक्रवार को बेहद गमगीन माहौल के बीच उनका अंतिम संस्कार किया गया। आइटीबीपी के अधिकारियों और जवानों समेत प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में विपिन कुमार की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई।

गौरतलब है कि गुरुवार को सुबह खेतों में गेहूं की फसल कटवा रहे आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार की छाती पर गांव के ही एक व्यक्ति ने जमीनी विवाद के चलते गोली दाग दी थी,जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

ऊना मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। इस दौरान जहां एक तरफ गांव में माहौल बेहद गमगीन रहा वही आईटीबीपी के अधिकारियों और जवानों समेत प्रशासन की तरफ से डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने मौके पर पहुंचकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

आपको बता दें कि यह घटना गुरुवार की है जहां सुबह करीब 7.30 बजे गांव के ही खेतों में हुई वारदात के दौरान लेबर से गेहूं की कटाई करवा रहे आईटीबीपी के एएसआई विपिन कुमार की छाती में गांव के ही एक व्यक्ति ने गोली दाग दी थी। विपिन कुमार आइटीबीपी में छत्तीसगढ़ में तैनात थे, वहीं दो ही दिन पूर्व छुट्टी पर वह अपने घर पहुंचे थे।

आइटीबीपी की तरफ से अंत्येष्टि में पहुंचे सब इंस्पेक्टर नंदलाल ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि आईटीबीपी के जालंधर क्षेत्र कार्यालय में विपिन कुमार की दुखद मौत की सूचना पहुंची थी।जिसके बाद कमांडेंट ने उन्हें जवानों सहित मौके पर पहुंच कर एएसआई विपिन कुमार की अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ करने के निर्देश जारी किए थे। जिसके चलते उन्हें आईटीबीपी के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.