शिमला :किसानों व बागवानों को बड़ी राहत ,एकमुश्त अदायगी योजना-2020 की अवधि बढ़ी 31 मार्च, 2021 तक 

शिमला :किसानों व बागवानों को बड़ी राहत ,एकमुश्त अदायगी योजना-2020 की अवधि बढ़ी 31 मार्च, 2021 तक 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 09 Mar, 2021 06:09 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल विज्ञान व प्रौद्योगिकी लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,शिमला (ब्यूरो )

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक की अध्यक्षा शशि बाला ने आज यहां बताया कि कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ने किसानों व बागवानों को बड़ी राहत देते हुए एकमुश्त ऋण अदायगी योजना-2020 की अवधि 31 मार्च, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि बैंक ने एकमुश्त ऋण अदायगी योजना गत वर्ष नवम्बर में आरंभ की थी जिसके अंतर्गत उन किसानों जिनकी रहन रखी भूमि पूर्व में ऋण जमा न करने पर बैंक ने खरीद ली थी, के ऋणों में लगी ब्याज में भारी छूट का प्रावधान किया था। उन्होंने कहा कि अब इस योजना की अवधि 31 मार्च, 2021 तक बढ़ने से वंचित किसान व बागवान अपना ऋण चुकाते समय ब्याज में भारी छूट का लाभ उठा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत पिछले दो महीनों के दौरान 52 किसानों को ब्याज में मुबलिक 2.14 करोड़ रुपये की छूट दी गई है। इस योजना के अच्छे परिणामों को ध्यान में रखते हुए ऋण अदायगी की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है ताकि अन्य किसान व बागवान भी इस योजना के अंतर्गत ब्याज में छूट का लाभ उठा सके।

शशि बाला ने बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रदेश के किसानों, बागवानों, कामगारों को मध्यम व लंबी अवधि के ऋणों पर लिए जाने वाले ब्याज की दरों में कमी लाने पर विचार करने के निर्देश दिए।

बैठक में उपस्थित निदेशक मंडल के सदस्यों द्वारा किसानों के लिए नई ऋण योजना लाने के लिए बहुमूल्य सुझावों पर भी प्राथमिकता से काम करने को कहा गया।उन्होंने सभी किसानों व बागवानों से अपना ऋण चुकाने में बैंक का सहयोग करने व एकमुश्त ऋण अदायगी योजना-2020 के अंतर्गत ब्याज में भारी छूट का लाभ उठाने का आह्वान किया।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.