क्या कहते हैं आज आपके सितारें ,जानिए पंचांग और राशिफल,पढ़े क्या योग बन रहे हैं आपके 

क्या कहते हैं आज आपके सितारें ,जानिए पंचांग और राशिफल,पढ़े क्या योग बन रहे हैं आपके 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 02 Mar, 2021 08:30 am प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया धर्म-संस्कृति लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश

दिनांक- 02 मार्च 2021


आज का पंचांग और राशिफल
दिन - मंगलवार 
संवत्सर नाम - प्रमादी 
युगाब्दः- 5122
विक्रम संवत- 2077
शक संवत -1942
अयन - उत्तरायण
गोल - दक्षिण
ऋतु - शिशिर
काल (राहु)- दक्षिण दिशा
मास - फाल्गुन
पक्ष - कृष्ण पक्ष
तिथि- तृतीया
नक्षत्र - हस्त
योग - गण्ड
करण- भद्रा
दिशा शूल- उत्तर दिशा में

 

आज का व्रत :- श्री गणेश चतुर्थी (चौठ) व्रत चं. उ. रा. 9:15 ।
दिनमान:- 11 घंटा 09 मिनट ।
अर्धप्रहरा (दिन का) – प्रातः 7:39 से 9:06 व अपराह्न 01:27 से 2:55 तक
पाक्षिक सूर्य— शतभिषा नक्षत्र में
सांस्कृतिक कोश
कपिल मुनि के आश्रम से राजा सगर के घोड़े को अंशुमान ले आया था ।
राहु काल :- अपराह्न 03:05 से 4:32 बजे तक

       

सुविचार:-
जीवन में सभी लोग किसी न किसी पर भरोसा कर के जीते है, हमेशा यही कोशिश करो कि जो लोग आप पर विश्वास करते हैं उनका विश्वास कभी न टूटे।

2 मार्च दिन मंगलवार का राशिफल----

मेष: दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आत्मविश्वास से भरे होंगे। अधूरे काम पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में कोई नया अनुबंध प्राप्त होगा।

वृषभ: आपसी संबंधों को और महत्व देने की जरूरत है। काम का दबाव रहेगा। किसी खास काम के संबंध में बड़ा फैसला ले सकते हैं। पत्नी या पार्टनर से सहयोग मिलेगा। अजनबी लोगों से दूर रहें।

मिथुन: काम के लिहाज से आपके लिए दिन अच्छा रहने वाला है। दिन की शुरुआत हालांकि कुछ परेशानियों से हो सकती है। प्रेम प्रस्ताव के लिए दिन अच्छा है। सफलता मिलेगी। अत्यधिक बोलने से बचें।

कर्क: आपके लिए दिन कुछ मुश्किलें लेकर आ सकता है। काम के सिलसिले में कार्यस्थल पर विवाद संभव है। वाणी पर संयम रखें। छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी जरूर मिल सकती है। आर्थिक तौर पर दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा।

सिंह: सोच को सकारात्मक रखने की जरूरत है। दिन मिलाजुला रहने वाला है। वरिष्ठजनों से काम की सलाह मिलेगी। पढ़ाई में रूचि रहेगी। ज्यादा मेहनत और मन मुताबित नतीजे नहीं जैसी स्थिति रह सकती है। धैर्य रखने की जरूरत है।

कन्या: मान-सम्मान में वृद्धि के योग हैं। परिजनों से सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। दिन अच्छा रहने वाला है। नए परिचय आपके काम आएंगे। नौकरी में उन्नति के योग हैं।

तुला: दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी की सलाह पर ध्यान दें। बिजनेस में कुछ नया शुरू करने पर फायदा मिल सकता है। किसी गैरजरूरी विवाद से बचने की कोशिश करें।

वृश्चिक: दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आपकी योजनाओं, कार्यों आदि की आलोचवना हो सकती है। व्यापार के लिए दिन अच्छा है। संपत्ति विवाद में नुकसान होने की आशंका रहेगी। प्रेम के लिए दिन अच्छा है।

धनु: खर्च में आज अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से विवाद से मुश्किलें बढ़ेंगी। इसलिए व्यवहार और वाणी पर संयम बरतें। प्रॉपर्टी के लिये कोई अच्छी डील मिलने की संभावना है।

मकर: व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। जीवनसाथी या पार्टनर के साथ अच्छा समय बितेगा। संतान से जुड़ी समस्या हल करने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ: धार्मिक कार्यों में आस्था रहेगी। बड़े निवेश वगैरह से बचने की कोशिश करें या इस दिन के लिए टाल दें। कार्यक्षेत्र पर किसी अधिकारी या साथी कर्मचारी से विवाद या मनमुटाव हो सकता है। 

मीन: प्रेम-प्रणय प्रसंग के लिए दिन अच्छा है। मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। व्यवसाय में लाभ की संभावना है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.