हिमाचल के इस युवक ने दुबई में चमकाया प्रदेश का नाम,पैरा एथलीट निषाद कुमार ने जीता गोल्ड 

हिमाचल के इस युवक ने दुबई में चमकाया प्रदेश का नाम,पैरा एथलीट निषाद कुमार ने जीता गोल्ड 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Feb, 2021 04:58 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला खेल जगत आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,शिमला (ब्यूरो )

प्रदेश के पैराएथलीट निषाद कुमार ने दुबई में फाजा चैंपियनशिप वर्ल्ड पैरा एथलैक्टिस ग्रां प्रिक्स 2021 गोल्ड मेडल जीता है।  लॉन्ग जंप में हिमाचल प्रदेश के इस पैरा एथलीट ने अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है। 

जानकारी के अनुसार निषाद कुमार हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से हैं, बीते 14 फरवरी को आयोजित हुए इस इवेंट में निषाद कुमार ने हाई जंप स्पर्धा में 2.06 मीटर जंप लगाकर गोल्ड मेडल जीता और देश का नाम रोशन किया। अपने शानदार प्रदर्शन के चलते निषाद अब विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

उन्होंने बैंगलुरू में स्पार्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) में ट्रेनिंग ली है।  इससे पहले 2019 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता था और टोक्यो पैरा ओलंपिक के लिए अपना स्थान पक्का किया था। 

एक नजर इधर भी -लापरवाहियों के चलते चंबा में फिर घटित हुआ पुल टूटने का हादसा,ओवरलोड टिपर वाहन के कारण टूटी करियां-भडियां पुल की केवल

कांगड़ा जिले से भाजपा सांसद किशन कपूर ने उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। सांसद ने कहा कि निषाद कुमार ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है और मैं उनके बेहतर भविष्य की कामना करता हूं। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.