लापरवाहियों के चलते चंबा में फिर घटित हुआ पुल टूटने का हादसा,ओवरलोड टिपर वाहन के कारण टूटी करियां-भडियां पुल की केवल

लापरवाहियों के चलते चंबा में फिर घटित हुआ पुल टूटने का हादसा,ओवरलोड टिपर वाहन के कारण टूटी करियां-भडियां पुल की केवल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Feb, 2021 03:30 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश, एम.एम. डैनियल (संपादक)

***जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

***निमार्ण कार्य ठेकेदार को निर्वाह करनी होगी पुल रिपेयर की राशि शिवम प्रताप

अभी गत वर्षों पूर्व परेल नामक पुल टूटने व उसके निर्माण के जख्म भरे नहीं वहीं एक बार फिर से जिला चंबा में पुल टूटने का हादसा घटित हो गया। चंबा की पंचायत करियां को भड़ियां से जोड़ने वाले पुल पर मंगलवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। मंगलवार दोपहर के समय एक टिप्पर करियां से भड़ियां की ओर जा रहा था, इस दौरान जब वह पुल को पार करनेे लगा तो अचानक पुल का एक हिस्सा धंस गया।

गनीमत यह रही कि पुल पूरी तरह से नहीं टूटा, वरना बड़ी अनहोनी हो सकती थी। पुल का एक हिस्सा धंसने के कारण वह एक तरफ को झुक गया, जिससे टिप्पर पुल के मुहाने पर ही फंस गया।ग्रामीणों ने प्रशासन को इसकी सूचना दी।

एक नजर इधर भी -सोलन :आग की चपेट में आई दो मासूम सगी बहनें,एक की मौत और दूसरी लड़ रही मौत से जं

एसडीएम चंबा भी मौके पर पहुंच गए तथा दो जेसीबी के माध्यम से पुल पर फंसे टिप्पर को वहां से निकालने का कार्य शुरू हुआ। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया है। पुल का एक हिस्सा धंसने के चलते अब यहां से अन्य वाहनों की आवाजाही भी पूरी तरह से बंद हो गई है।

क्या कहते है एसडीएम चंबा
एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह का कहना है करियां-भड़ियां मार्ग पर रावी नदी पर बने पुल में लोड टिप्पर गुजर रहा था। इस दौरान पुल को क्षति पहुंची है। जैसे ही सूचना मिली तो तुरंत मौके पर पहुंचे। उक्त पुल पर भारी वाहनों को ले जाना खतरे से खाली नहीं है, लेकिन इसके बावजूद टिप्पर को वहां से गुजारा जा रहा था। ऐसे में पुल को हुए नुकसान की भरपाई संबंधित ठेकेदार द्वारा ही की जाएगी। साथ ही इस संबंध में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.