फिर बदलेगा मौसम का मिजाज: 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज: 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Feb, 2021 09:41 am प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क

 

देश के कई राज्यों में अभी भी ठंड का प्रभाव है। उत्‍तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड अभी पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग (आईएमडी )के मुताबिक, एक बार फिर से ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसकी वजह से जम्‍मू कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और भारी बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्‍तराखंड के अधिकतर इलाकों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 23 से 26 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फीला तूफान आ सकता है।

इसके अलावा जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में में 5 दिन बर्फीले तूफान की संभावना है। आईएमडी का कहना है कि 25 और 26 फरवरी को इन इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि उत्‍तरी केरल के ऊपर चक्रवाती गतिविधियां विकसित होने की वजह से कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अधिकतर इलाकों में मंगलवार को तेज बारिश होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में हल्‍की से लेकर तेज बारिश हो सकती है, जबकि तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश हो सकती है।

एक नजर इधर भी-आज का पंचांग और राशिफल,मेष वालों की बढ़ेगी प्रतिष्ठा तो कर्क वाले रहें सावधान

इन राज्यों में अलर्ट जारी
आईएमडी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मंगलवार से शुक्रवार तक हिमाचल प्रदेश में भीषण बर्फबारी और गरज के साथ छिटपुट बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

दक्षिण भारत में पड़ेंगे ओले
बंगाल की खाड़ी से तेज हवाएं चल रही है जिसके कारण दक्षिण भारत के कई इलाकों में ओले गिरे सकते हैं। सोमवार और मंगलवार को दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। आइएमडी का कहना है कि 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.