शाहपुर:आधुनिक पुलिस स्टेशन के निमार्ण पर व्यय होंगे 35 लाख,पढ़े और क्या-क्या होगा काम - सरवीन चौधरी

शाहपुर:आधुनिक पुलिस स्टेशन के निमार्ण पर व्यय होंगे 35 लाख,पढ़े और क्या-क्या होगा काम - सरवीन चौधरी

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Feb, 2021 04:44 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,धर्मशाला (रामपाल शर्मा )

कहा...शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को बुलंदियों पर ले जाना उनका ध्येय
 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को विकास की बुलंदियों पर ले जाना उनका ध्येय है और लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने एवं मौजूदा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के साथ-साथ नवीन परियोजनाओं को लागू करने पर जोर दिया गया है।सरवीन चौधरी आज सोमवार को शाहपुर में लोगों से मिलने के उपरांत बोल रही थीं। उन्होंने बताया कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शाहपुर में आधुनिक पुलिस स्टेशन के निमार्ण पर 35 लाख, नौण से हरिजन बस्ती तक लिंक रोड़ पर 20 लाख रुपए, उत्तम सिंह हाऊस से चौगान भनाला लिंक रोड़ के लिए 15 लाख, जुलाड़ मंदिर के पास नाले पर पुल बनाने के लिए 10 लाख, बदराई-शाहुपर में शमशान घाट के शैड के लिए 3 लाख 50 हजार, महिला मण्डल क्यारी के लिए 3 लाख 50 हजार, गढ़ माता मंदिर नेरटी के लिए साढ़े तीन लाख तथा अम्बे दा खोला से राख चड़ी पंचायत सड़क के लिए 7 लाख रुपए दिए गए हैं।

सामाजिक अधिकारिता मंत्री ने कहा कि शाहपुर क्षेत्र की समस्याओं को हल करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। लोगों को सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा इत्यादि मूलभूत सुविधाएं बेहतर तरीके से उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए हमेशा  तत्पर रहती है। जनहित के कार्यों को प्राथमिकता और समयबद्ध पूरा करने के लिए सरकार के सभी विभागों व अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार गरीबों के विकास के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं और समाज के वंचित तबकों के कल्याण को ध्यान में रखकर अनेक विकास कार्यक्रम एवं योजनाएं आरम्भ की गई हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से पूरी जानकारी लें तथा इनका लाभ उठाएं।

सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने गरीबों के हितों को सर्वोपरि रखकर कार्य किया है। सरकार की प्राथमिकता पिछड़ों को समाज की धारा में लाकर देश को प्रगति के पथ आगे ले जाना है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में किसान सम्मान निधि योजना, उज्जवला योजना, मिशन इन्द्रधनुष, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, उजाला, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना व बीमा योजना पर शत-प्रतिशत कार्य किया जा रहा है।

सरवीण चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है। हालाकिं वैक्सीन उपलब्ध हो गई है, बहरहाल, अभी भी सभी को सतर्क रहने तथा एहतियात बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि केवल मास्क लगाकर ही अपने घरों से निकलें। बार-बार हाथ धोते रहें व सार्वजनिक स्थलों पर सामाजिक दूरी बना कर रखें।

इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष प्रीतम चौधरी, एडवोकेट दीपक अवस्थी, महासचिव अमरीश कुमार, सतीश कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत घरोह तिलक राज शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.