हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली-एनसीआर में आधी जगहों पर इंंटरनेट सेवा बंद, 37 मेट्रो स्टेशन भी बंद

हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली-एनसीआर में आधी जगहों पर इंंटरनेट सेवा बंद, 37 मेट्रो स्टेशन भी बंद

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 26 Jan, 2021 07:35 pm क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया विज्ञान व प्रौद्योगिकी लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क

कृषि कानून के विरोध में 60 दिनों से चला आ रहा किसान आंदोलन 26 जनवरी को हिंसक प्रदर्शन में बदल गया। कुछ शरारती तत्वों से दिनभर दिल्ली की सड़कों पर दशहत बनी रही। इसके बाद सरकार की ओर से किसानों के प्रदर्शन वाली जगहों पर इंटरनेट सेवा को बाधित कर दिया गया है। सरकार की ओर से एक मैसेज जारी किया गया है कि दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को रात 12 तक बंद किया जा रहा है। सिंघु, टिकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में इंटरनेट रात 12 बजे तक बंद है। वहीं, किसान अभी भी दिल्ली में कई जगहों पर परेड शांतिपूर्वक तरीके से निकाल रहे हैं।

किसान आंदोलन कर सरकार से नए कृषि कानून को रद करने की मांग पर अड़े हैं। इसी कड़ी में किसानों यह ऐलान किया था कि 26 जनवरी को वह भी किसान ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। हालांकि इसके लिए दिल्ली पुलिस और एनसीआर की पुलिसों ने रूट तय कर दिए थे। वहीं किसानों का एक धड़ा इस तय रूट से हटकर आईटीओ पहुंच गया। इससे पहले सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर सुबह किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके से अपनी किसान परेड निकाली थी। थोड़ी देर बाद ही गाजीपुर बॉर्डर पर कुछ उपद्रवी उग्र हो गए और दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए। यहां उनकी पुलिस से झड़प भी हुई। हालांकि कुछ देर बाद ही वहां शांति छा गई।

दिल्ली मेट्रो ने एहतियात के तौर पर 37 मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया है। उग्र आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। ग्रे लाइन पर सभी स्टेशनों के प्रवेश/निकास द्वार बंद हैं। शाम 6 बजे के बाद समयापुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18/19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीर पुरी, आदर्शनगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइंस मेट्रो की ग्रे लाइन की सेवाएं सामान्य हुईं। यहां एक ही गेट से प्रवेश और निकासी के आदेश दिए हैं।

एक नजर इधर भी-Republic Day के मौके पर एक्टर अक्षय कुमार ने लॉन्च किया गेम Fau-G, अपलोड करते ही Viral हुआ Video

इन कॉरिडोर पर बंद हैं स्टेशन

वायलेट लाइन- आइटीओ, दिल्ली गेट, लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद

ब्लू लाइन- इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन बंद

यलो लाइन- समयुपर बादली, रोहिणी सेक्टर 18, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीरपुरी, आदर्श नगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन बंद।

ग्रीन लाइन- सभी 22 मेट्रो स्टेशन बंद

 

1 फरवरी से होने जा रहे हैं यह बदलाव, जानें इनके बारे में

दिल्ली बॉर्डर से आए किसानों ने 4 घंटे में लाल किले पर कब्जा जमाया, खालसा पंथ समेत दो झंडे फहराए, लाहौरी गेट का दरवाजा तोड़ा

दिल्ली में तैनात होंगे 1500 पैरामिलिट्री जवान, कमिश्नर बोले- उपद्रवियों से सख्ती से निपटें

ट्रैक्टर रैली में हिंसा: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ 'दिल्ली पुलिस लठ बजाओ'

तस्वीरों में देखें हिंसा और बवाल: लाल किले की प्राचीर पर खालसा का झंडा लहराया, जमकर मचाया उत्पात

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.