किसान ट्रैक्टर परेड :ITO पर एक शख्स की मौत,पुलिसवालों को कुचलने की नियत से चलाए ट्रैक्टर

किसान ट्रैक्टर परेड :ITO पर एक शख्स की मौत,पुलिसवालों को कुचलने की नियत से चलाए ट्रैक्टर

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 26 Jan, 2021 03:46 pm राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया विज्ञान व प्रौद्योगिकी लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया


हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क 

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड रैली में मंगलवार को जमकर बवाल हुआ।  एक ओर जहां किसान लाल किले के प्राचीर पर झंडा फहराने की कोशिश की तो वहीं ITO पर एक शख्स की मौत हो गई।  हालांकि बताया जा रहा है कि ट्रैक्‍टर पलटने से किसान की मौत हुई है। वहीं ट्रैक्टर साथ लाये कुछ कुछ किसानों ने दिल्ली पुलिस के जवानों पर उसे चढ़ाने की कोशिश भी की। 

किसानों के एक समूह ने दावा किया कि मध्य दिल्ली स्थित ITO में किसानों और जवानों के बीच हुई झड़प के दौरान पुलिस की फायरिंग में उत्तराखंड निवासी एक शख्स की मौत हो गई। शख्स की पहचान नवनीत के तौर पर हुई है। 

हालांकि समाचार लिखे जाने तक इस मामले पर दिल्ली पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी।  दूसरी ओर ITO पर ही कुछ किसानों ने ट्रैक्टर से पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की। एक वीडियो में देखा जा सकता है दो किसान ट्रैक्टर से लगभग स्टंट करते हुए जानबूझकर पुलिस वालों की ओर जाते हैं और उन्हें कुचलने की कोशिश करते हैं। 

आईटीओ पर आंसू गैस के गोले दागे गए
बता दें आईटीओ में आंदोलनरत किसानों और पुलिस कर्मियों के बीच उस समय झड़प हो गयी जब प्रदर्शनकारी लुटियन दिल्ली क्षेत्र की ओर बढ़ने लगे तथा उन्होंने अपने ट्रैक्टरों से पुलिस की बसों की क्षति पहुंचाई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। 

आईटीओ पर अफरातफरी का माहौल देखा गया जहां किसानों ने डंडे लेकर पुलिस कर्मियों को दौड़ाया और ट्रैक्टर से पुलिस के वाहनों को टक्कर मारी। किसानों ने तय समय से पहले विभिन्न सीमा बिंदुओं से अपनी ट्रैक्टर परेड शुरू की। अनुमति नहीं मिलने के बावजूद किसान, मध्य दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए। 

पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया और प्रदर्शनकारियों से कानून को हाथ में न लेने की अपील की। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.