बड़ी खबर:किसानों का हंगामा, कई जगह बैरिकेड्स तोड़कर की झड़प,देखें वीडियो

बड़ी खबर:किसानों का हंगामा, कई जगह बैरिकेड्स तोड़कर की झड़प,देखें वीडियो

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 26 Jan, 2021 02:09 pm राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया विज्ञान व प्रौद्योगिकी ताज़ा खबर स्लाइडर


हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क

गणतंत्र दिवस के मौके पर आंदोलनकारी किसानों ने दिल्ली सीमा में घुसने के लिए बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं कई जगहों पर पुलिस ने उनकी झड़प भी देखने को मिली है. सिंघु बॉर्डर के किसान ट्रैक्टर मार्च के नाम पर दिल्ली की सीमा में घुसे देखते ही देखते अराजकता फैलानी शुरू कर दी. इस दौरान जब पुलिस ने इन आंदोलनकारी किसानों को रोकने की कोशिश की तो वो पुलिस से हाथापाई पर उतर गए. इसके बाद पुलिस ने भी कड़ा रुख एख्तियार करते हुए इन आंदोलनकारी किसानों के खिलाफ आंसू गैस के गोले छोड़े उन पर वाटर कैनन से भी वार किया.

एक नजर इधर भी-किसान आंदोलन: निहंग सिख ने लहराई तलवार, पुलिसकर्मी पर हमले की कोशिश, देखें वीडियो वायरल

दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से हाथापाई भी की. आपको बता दें कि ऐसी कई घटनाएं एक साथ सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में पुलिस के वाहन को अपने कब्जे में लेकर प्रदर्शनकारी किसानों ने प्रदर्शन किया. वहीं टिकरी बॉर्डर पर भी किसानों ने हंगामा करते हुए भारी भीड़ इकट्ठा कर ली है. आंदोलनकारी किसान केंद्र द्वारा शुरू किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध दर्ज करने के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड में शामिल होने की मांग कर रहे थे.

आपको बता दें कि किसानों के ट्रैक्टर मार्च में हजारों ट्रैक्टरों के साथ सिंघु बॉर्डर पहुंचे किसानों ने पहले तो शांतिपूर्ण प्रदर्शन की बात कही थी लेकिन बाद में उन्होंने वादा खिलाफी की हंगामा शुरू कर दिया. मुकरबा चौक पर किसानों ने करीब 7 बस पुलिस की गाड़ियां तोड़ी. इस दौरान कई पुलिस कर्मी घायल हो गए प्रदर्शनकारी किसानों ने 1 आंसू गैस गन भी छीन लिया.

आपको बता दें कि दिल्ली-मेरठ हाइवे पर पांडव नगर के पास भी किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए पुलिस के साथ झड़प की. इस दौरान किसानों ने पुलिस टीम पर हमला भी बोल दिया. आंदोलनकारी किसान किसी भी तरह से दिल्ली में घुसना चाहते हैं. दिल्ली में घुसे किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन की बौछार भी की लेकिन अभी भी दिल्ली पुलिस किसानों पर काबू नहीं पा सकी है.

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.