वैक्सीन अभियान पर भाजपा नेता इतने खुश हुए कि पीएम मोदी की तुलना 'देवदूत' से कर डाली

वैक्सीन अभियान पर भाजपा नेता इतने खुश हुए कि पीएम मोदी की तुलना 'देवदूत' से कर डाली

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 16 Jan, 2021 08:09 am देश और दुनिया सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया


हिमाचल जनादेश, शंभू नाथ गौतम (वरिष्ठ पत्रकार)

आज से पूरे देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने जा रही है । इस अभियान को केंद्र सरकार के साथ भाजपा नेता भी खुश नजर आ रहे हैं। अभी तक भाजपा शासित कई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान और त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैक्सीनेशन को लेकर जुबानी रूप से प्रशंसा करते दिख रहे हैं लेकिन अब एक पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली के चांदनी चौक से भाजपा के पूर्व सांसद इन सबसे एक कदम और आगे निकल गए।

जी हां हम बात कर रहे हैं विजय गोयल की। 'विजय गोयल ने शुक्रवार को यानी आज के अंक में कई अखबारों में एक पूरा पेज विज्ञापन (ऐंड) दिया है जिसमें पीएम मोदी के पोस्टर के नीचे लिखा हुआ है 'मोदी तुझे सलाम', यही नहीं गोयल ने बाकायदा प्रधानमंत्री का प्रचार करते हुए यह भी लिखवाया, एक देवदूत जिसने कोरोना संकट में देश को दूरदृष्टि से लड़ने की शक्ति दी'। बता दें कि विजय गोयल मौजूदा समय में हेरिटेज इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष हैं, जिसकी उन्हीं ने स्थापना की थी । वह इसके अलावा लोक अभियान से भी जुड़े हैं । इसी हेरिटेज इंडिया फाउंडेशन की ओर से ये विज्ञापन अखबारों में दिया गया है । पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल के द्वारा अखबारोंं मे दिया गया यह फुल पेज का विज्ञापन राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है । हालांकि अभी तक किसी विपक्षी नेताओं का कोई बयान नहीं आया है ।‌ 


विजय गोयल पहले भी मोदी की महात्मा गांधी और शेर से तुलना कर चुके हैं
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल के लिए पीएम मोदी पर मेहरबान होना कोई नई बात नहीं है । गोयल अति उत्साह में आकर प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते-करते इतने आगे निकल जाते हैं कि उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी बनना पड़ता है । इससे पहले भी उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए दिल्ली में पोस्टर लगवाए थे । 'विजय गोयल ने इस पोस्टर में पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी से की गई थी, गोयल ने होर्डिंग्स में पीएम मोदी को साबरमती का संत बताया था' । उसके बाद गोयल ने मोदी की तुलना शेर से की थी । उसके बाद ये भाजपा नेता सोशल मीडिया और विपक्ष के निशाने पर आ गए थे, क्योंकि विजय गोयल ने पीएम मोदी की तुलना एक जानवर यानी शेर से की थी । सोशल मीडिया पर पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल के खिलाफ कई यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रियाएं दी थी जिससे गोयल की किरकिरी भी हुई थी । एक यूजर ने लिखा, मोदी शेर है ? शेर तो जानवर होता है, शेम ऑन यू विजय गोयल, देश के प्रधानमंत्री की तुलना जानवर से करते हो । वहीं कई यूजर्स ने इसे बीजेपी नेता की चापलूसी भी करार दिया था ।

 

एक नजर इधर भी:-गणतंत्र दिवस के आयोजन से पहले केंद्र सरकार गुस्साए किसानों को चाहती है मनाना

वैक्सीन अभियान को पीएम मोदी करेंगे लॉन्च, देश के साथ भाजपाई भी जश्न में
कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में भारत अब एक कदम और आगे बढ़ाने जा रहा है । यहां हम आपको बता दें कि पिछले दिनों देश में दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है। शनिवार यानी 16 जनवरी को हमारे देश के लिए बड़ा दिन साबित होने जा रहा है । क्योंकि लंबे अरसे के बाद कोरोना वायरस को लेकर बनाई गई वैक्सीन अब टीकाकरण करने के लिए तैयार है । इस अभियान को लेकर भाजपा सरकार अपनी बड़ी उपलब्धि मान रही है । जिसे कई केंद्रीय मंत्री समेत बीजेपी के कई नेता इसे अपना श्रेय लेने में भी लगे हुए हैं जबकि विपक्ष इस पर सवाल उठा रहा है ।‌ यही नहीं भारत के इस वैक्सीन अभियान पर पूरे दुनिया भर की नजर लगी हुई है । शनिवार से देश में शुरू होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 16 जनवरी की सुबह 10:30 बजे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत करेंगे। केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि बच्चों, गर्भवती और स्तनपान करा रही महिलाओं को कोरोना का टीका न लगाया जाए। इसके साथ ही वैक्सीन में बदलाव की इजाजत नहीं होगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.