बड़ी खबर: एनएचपीसी करने जा रहा है जेपीसीएल की 120 मेगावाट परियोजना का अधिग्रहण, एमओयू हुआ साइन

बड़ी खबर: एनएचपीसी करने जा रहा है जेपीसीएल की 120 मेगावाट परियोजना का अधिग्रहण, एमओयू हुआ साइन

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 14 Jan, 2021 06:44 am प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया विज्ञान व प्रौद्योगिकी ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, एमएम डैनियल(संपादक)

भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी, एनएचपीसी लिमिटेड ने सिक्किम में जलपावर कारपोरेशन लिमिटेड (जेपीसीएल) की 120 मेगावाट रंगित- IV जलविद्युत परियोजना के अधिग्रहण के लिए अनुमोदित संकल्प योजना के कार्यान्वयन हेतु 13 जनवरी 2021 को डिफिनिटिव एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया है । श्री वाई. के. चौबे,निदेशक (तकनीकी) एनएचपीसी, श्री आर. पी. गोयल,  निदेशक (वित्त) एनएचपीसी,पीएफसी और एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में एनएचपीसी तथा  रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल और सिक्योर फाइनेंशियल क्रेडिटर्स (पीएफसी और पीएनबी) के बीच इस समझौते पर हस्ताक्षर किए। 

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी), हैदराबाद की बेंच ने अपने दिनांक 24.12.2020 के आदेश के माध्यम से चालू अवस्था (गोइंग कंसर्न) में जलपावर कारपोरेशन लिमिटेड (जेपीसीएल) को लेने के लिए एनएचपीसी की संकल्प योजना को अनुमोदन प्रदान किया था । एनएचपीसी ने अपनी संकल्प योजना प्रस्तुत की थी और कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (सीओसी) द्वारा 24.01.2020 को इसे सफल संकल्प आवेदक घोषित किया गया था।

एक नजर इधर भी:-लोहड़ी पर्व पर विशेष: चंबा लोहड़ी पर्व का है एक अनूठा 'इतिहास'

कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (सीओसी) द्वारा अनुमोदित  संकल्प  योजना  28.01.2020 को माननीय  एनसीएलटी हैदराबाद बेंच में रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल द्वारा दायर की गई  थी । इस परियोजना की अनुमानित लागत 943.20 करोड़ रुपए है । लैंको तीस्ता हाइड्रो पावर लिमिटेड (एलटीएचपीएल) के बाद जलपावर कारपोरेशन लिमिटेड दूसरी कंपनी है जिसे एनएचपीसी द्वारा एनसीएलटी प्रक्रिया के माध्यम से अधिग्रहण किया जाना है ।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.