महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को धमकाने वाले भगोड़े ठग सिद्धांत पर कसा कानून का 'शिकंजा', मिला 3 दिन का रिमांड   

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को धमकाने वाले भगोड़े ठग सिद्धांत पर कसा कानून का 'शिकंजा', मिला 3 दिन का रिमांड   

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Jan, 2021 07:51 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, नरेश ठाकुर (राज्य ब्यूरो)
सोमवार को साहिबगंज से रिमांड पर लेकर आई थी धर्मशाला पुलिस 
धर्मशाला के शख्स से राज्यसभा में सीट दिलवाने के नाम पर ऐंठे थे 11 लाख

यूपी राज्यसभा में धर्मशाला के एक व्यक्ति को सीट दिलवाने के नाम पर 12 लाख मांगने वाले  वाले यूपी के ठग और भगोड़े कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सिद्धांत सिंह आख़िरकार धर्मशाला पुलिस के हत्थे चढ़ चूका है । उक्त आरोपी को आज माननीय अदालत में पेश किया गया जहां उसे 3 दिन का रिमांड मिला है। इससे पहले इसके एक साथी को राजस्थान से पकड़ा गया था।

बता दें कि सिद्धार्थ सिंह यूपी पुलिस को भगोड़ा सिपाही है। वह नाैकरी दिलाने के नाम पर ठगी का काम करता है। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में गत वर्ष बड़ी ठगी करते हुए शिकायतकर्ता से 11 लाख ऐंठे थे। इसी मामले में उसपर मामला दर्ज है।   सोमवार को इस मामले के आईओ मुख्य आरक्षी विजय कुमार और उनकी टीम साहिबगंज कोर्ट से रिमांड की स्वीकृिति मिलने के बाद उसे अपने साथ लाई थी।

उधर, इस मामले की पुष्टि करते हुए सदर थाना धर्मशाला के ]एसएचओ राजेश कुमार ने बताया कि आरोपी को 3 दिन का रिमांड मिला और पूछताछ जारी है। उन्होंने कहा कि इस मामले से जुड़े सभी तथ्यों को गहनता से खंगाला जा रहा है जिससे आरोपी के बचने की कोई गुंजाईश रहे। 
 


एक नजर इधर भी:-खनियारा में नेपाली मूल व्यक्ति की खाई में गिरने से मौत

उद्धव ठाकरे को फोन पर दे चूका है धमकी
सितंबर में सिद्धांत सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन पर धमकी भी दी थी। महाराष्ट्र पुलिस ने मोबाइल नंबर की जांच की। मोबाइल का लोकेशन बिहार के पूर्णिया बता रहा था। इसके बाद बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा के नेतृत्व में तत्कालीन इंस्पेक्टर त्रियुगी नारायण झा व बरहड़वा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार को पूर्णिया भेजा गया। वहां के एक अपार्टमेंट से कृष्ण कुमार सिंह को गिरफ्तार किया था। बता दें कि आरोपी सिद्धांत सिंह उत्तर प्रदेश के बलिया का मूल निवासी है। साहिबगंज के बरहड़वा व बिहार के पूर्णिया में भी उसका आवास है। उसने तीन शादियां की हैं। तीनों जगह एक-एक पत्नी रहती है। बरहड़वा के पत्थर व्यवसायी व एक नेता से उसने ठगी की कोशिश की थी। उन्हें मारने की धमकी भी दी थी। उसने साहिबगंज के एक व्यक्ति को ब्लैकमेल कर 35 हजार रुपये भी ठग लिए थे। इसके बाद धर्मशाला पुलिस ने उसे यहां लाने की कार्रवाई शुरू की थी। 

 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.