लोक प्रशासन में 46वें उन्नत व्यावसायिक कार्यक्रम के तहत आयोजित एनएचपीसी में लेक्‍चर-कम-एक्सपोजर दौरा

लोक प्रशासन में 46वें उन्नत व्यावसायिक कार्यक्रम के तहत आयोजित एनएचपीसी में लेक्‍चर-कम-एक्सपोजर दौरा

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 12 Jan, 2021 08:29 pm सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश,ब्यूरो 


भारत के प्रमुख जलविद्युत संगठन एनएचपीसी लिमिटेड के कॉर्पोरेट कार्यालय में 12 जनवरी 2021 को प्रतिष्ठित भारतीय लोक प्रशासन संस्थान द्वारा आयोजित किए जा रहे "लोक प्रशासन में 46वें उन्नत व्यावसायिक कार्यक्रम" के तहत आयोजित एनएचपीसी में लेक्‍चर-कम-एक्सपोजर दौरा के प्रतिभागियों के लिए एनएचपीसी लिमिटेड, फरीदाबाद में ट्रेनिंग एंड एचआरडी विभाग  द्वारा मेजबानी की गई । ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। श्री वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी),   आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त) और  अविनाश कुमार, कार्यपालक निदेशक (एचआरडी) भी एनएचपीसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपस्थित थे।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए,  ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने अपनी परियोजनाओं को निष्पादित करते समय दैनिक आधार पर एनएचपीसी द्वारा सामना की जा रही विभिन्न चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एनएचपीसी के इंजीनियर और अधिकारी रक्षा बलों के सैनिकों की तरह हैं जो हथियार तो नहीं ले जा सकते हैं, लेकिन देश के सुदूरवर्ती कोनों में अपने काम में समान रूप से प्रतिबद्ध और समर्पित हैं।

कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को जलविद्युत विकास में एनएचपीसी की गतिविधियों और इसके नवीकरणीय ऊर्जा में विविधीकरण के बारे में गहन जानकारी दी गई। प्रतिभागियों को एनएचपीसी के पावर स्टेशनों, पर्यावरण पहल, डिजिटल परिवर्तन पहल और सीएसआर पहल के संचालन और रखरखाव पहलुओं के बारे में बताया गया। प्रतिभागियों ने एनएचपीसी कॉर्पोरेट ऑफिस में ऑपरेशन एंड कंट्रोल रूम और आईटी डेटा सेंटर का भी दौरा किया।
 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.