मौसम ने बदला रूख, पांच तक बारिश-बर्फबारी के आसार

मौसम ने बदला रूख, पांच तक बारिश-बर्फबारी के आसार

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 02 Jan, 2021 01:35 pm प्रादेशिक समाचार विज्ञान व प्रौद्योगिकी ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा शिमला आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, धर्मशाला (तोषिका)
नव वर्ष के आगाज से ही हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। मौसम का मिज़ाज बदलते ही कंपकंपा देने वाली ठण्ड ने लोगों को घर में दुबकने पर मजबूर कर दिया है | इसके चलते बाजारों से रौनक एकदम गायब हो गयी है। आलम यह है कि शनिवार दोपहर तक प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में छाई धुंध के चलते वाहनों को सड़को पर रेंगने को मजबूर कर दिया जिसके चलते वाहनों को दिन में ही लाइट का सहारा लेना पड़ा।

 

मौसम विभाग की चेताबनी  
मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा की प्रदेश के उच्च क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। कई इलाकों में घने बादल होने से भारी बारिश होने की संभावना है। कांगड़ा, सिरमौर,शिमला,सोलन, कुल्लू,चम्बा आदि में बारिश होने की संभावना है। अधिक बारिश होने से कारण तापमान में गिरावट आ सकती है। बारिश -बर्फ़बारी होने से ठंड भी काफी बढ़ सकती है। 


एक नज़र इधर भी:- हिमाचल जनादेश फॉलो-अप: हत्यारोपी भतीजा सिहुंता क्षेत्र से गिरफ्तार, पुलिस शिनाख्त में जुटी

गौरतलब है कि ऊँचे इलाकों में भारी बर्फ गिरने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बिलासपुर,ऊना,हमीरपुर और कांगड़ा में येलो एलर्ट जारी है। माइनस पाँच डिग्री के नीचे ही तापमान रहने वाला है । ठंड बढ़ने से लोगो को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए पूरी सतर्कता से ठंड से बचे रहे साथ ही निचले इलाको में ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है।  

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.