ब्रेकिंग: 2 से 3 महीने टल सकते हैं पंचायती राज चुनाव, यह है बड़ी वजह

ब्रेकिंग: 2 से 3 महीने टल सकते हैं पंचायती राज चुनाव, यह है बड़ी वजह

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 26 Nov, 2020 10:16 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा

हिमाचल जनादेश, नरेश ठाकुर ( राज्य ब्यूरो)

पंचायती राज चुनावों में भाग्य आजमाने जा रहे उम्मीदवारों के लिए फिलवक्त कोरोना थोड़ा इंतजार करवाएगा। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के चलते कुछ समय तक चुनाव टालने का फैसला प्रदेश सरकार कर सकती है। बकायदा इसके लिए सरकार ने फील्ड ने अधिकारियों से रिपोर्ट मंगवाई है। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में चुनाव 2 से 3 महीने तक के लिए टल सकते है।

यह है बड़ी वजह...
गौरतलब है कि जैसे ही प्रदेश में पंचायती राज चुनावों का बिगुल बजेगा। अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रत्याशी दल बल के साथ रण क्षेत्र में उतरेंगे। चूंकि, कोरोना सर्दी और भीड़ में ज्यादा घातक साबित हो रहा है तो ऐसे में संक्रमण की स्पीड ज्यादा हो सकती है। इन सभी पहलुओं को देखते हुए प्रदेश सरकार कुछ समय के लिए पंचायती राज चुनावों को देरी करवाने पर विचार कर रही है।

एक नजर इधर भी- शिमला:प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मामले और मुख्यमंत्री जम्मू कश्मीर के निकाय चुनावों में व्यस्त-कुलदीप सिंह राठौर

सरकारी मशीनरी के भी कोरोना गिरफ्त में आने से प्रभावित होगी प्रक्रिया...
गौरतलब है प्रदेश के हर जिला में विभिन्न कार्यालयों समेत स्कूलों में कोविड 19 के केस सामने आमने से उक्त कार्यालय सील हो रहे है। जिसमें कि पंचायती राज से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल है। बहरहाल, ऐसी हालत में चुनावी प्रक्रिया में देरी होना लाजिमी है। 'हिमाचल जनादेश' की इस पुख्ता जानकारी के बाद प्रदेश के कुछ आला व्यक्तियों ने उक्त बात पर अपनी मुहर लगाई है कि फिलहाल चुनावी प्रक्रिया में देरी होगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.