कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर भाजपा सरकार को ठहराया दोषी

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर भाजपा सरकार को ठहराया दोषी

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Nov, 2020 07:26 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,शिमला (गुलवन्त ठाकुर)

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए भाजपा सरकार को पूरी तरह दोषी ठहराया है।उन्होंने कहा है कि सरकार जल्दवाजी में पहले कोई निर्णय लेती है और बाद में उसे बदल देती है।

एक नजर इधर भी - शीतकाल में बन्द रहने वाले शिक्षण संस्थान पहली जनवरी से12 फरवरी 2021 तक रहेंगे बन्द,पढ़े मंत्रिमण्डल के और भी निर्णय

उन्होंने कहा है कि सरकार में कोई भी सार्थक निर्णय लेने की क्षमता का बहुत अभाव है।मीडिया के साथ बातचीत में राठौर ने कहा कि भाजपा प्रदेश में अपनी राजनैतिक रैलियां कर सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाने में लगी है।यही वजह है कि इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

राठौर ने मुख्यमंत्री के उस वयान पर जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने कोई सहयोग नही किया है पर कहा कि मुख्यमंत्री अपनी असफलता छिपाने के लिए कांग्रेस पर दोष मढ़ने का प्रयास कर रहें है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शुरू से ही प्रदेश सरकार को अपना पूरा सहयोग दिया।उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले को भी कांग्रेस ने अपना समर्थन दिया,पर सरकार समय समय पर अपने फैसले पलटती रही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब स्कूल खोलने का निर्णय सरकार ने लिया तब भी कांग्रेस ने सुझाव दिया था कि जबतक इस महामारी को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नही हो जाते तबतक यह निर्णय टाला जाना चाहिए था।उस समय सरकार का तर्क था कि अभिभावकों की इच्छा से स्कूल खोले जा रहें है।उन्होंने कहा कि जब स्कूलों में इसका संक्रमण तेजी से फैला तो यह निर्णय सरकार को वापस लेना पड़ा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब प्रदेश के प्रवेश द्वार खोले गए थे उस समय भी सुझाव दिया था कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच हो पर सरकार ने ऐसी कोई व्यवस्था नही की इसी का परिणाम है कि आज यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है।उन्होंने कहा कि सरकार सोशल डिस्टेसिंग की बात तो कर रही है पर बसों में इसका कोई भी पालन नही हो रहा है।

राठौर ने कहा कि अब सरकार ने दिसम्बर तक स्कूल न खोलने का निर्णय लिया है।उन्होंने कहा कि अब सरकार ने चार जिलों में जिसमें शिमला भी शामिल है रात का कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार के उन सब फेंसलो के साथ खड़ी है जो जनहित में इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को कम करने में सार्थक हो।

राठौर ने सरकार के उस बयान को सराहा है जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना को लेकर सर्ब दलीय बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस महामारी से निपटने व प्रदेश की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए अपनी विशेषज्ञ समिति की एक रिपोर्ट मुख्यमंत्री को प्रदान की थी पर सरकार ने उस पर कोई भी ध्यान नही दिया।उन्होंने कहा कि वह सरकार से  अपेक्षा करते है कि उनके सुझावों पर जल्द गौर होगा।

कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया है कि वह मुख्यमंत्री पद की गरिमा को तार तार कर रहें है।राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब रोहतांग अटल टनल का उदघाटन किया तो वह अकेले ही सुरंग में कैमरे के आगे हाथ हिलाते नज़र आये।अच्छा होता अगर प्रदेश के मुखिया, मुख्यमंत्री भी उनके साथ होते।

उन्होंने कहा कि दूसरा अपमान मुख्यमंत्री की सभा मे अनुराग ठाकुर ने उस समय किया जब केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण को लेकर उन्होंने उन्हें खरी खोटी सुनाई।उन्होंने कहा कि तीसरा अपमान मुख्यमंत्री का जगत प्रकाश नड्डा की जनसभा में हुआ है जहां उन्हें मंच से बोलने नही दिया।उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री का इस प्रकार का अपमान लोकतंत्र का अपमान है और कांग्रेस इसकी निदा करती है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.