बाइक रैली: आज सुबह इंडो-तिब्बत बाइक रैली टू एक्सपोज चाइना किन्नौर के लिए हुए रवाना

बाइक रैली: आज सुबह इंडो-तिब्बत बाइक रैली टू एक्सपोज चाइना किन्नौर के लिए हुए रवाना

Shubham kangra 20 Nov, 2020 03:51 pm प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा किन्नौर

हिमाचल जनादेश, शिमला (ब्यूरो)
धर्मशाला से शुरू हुई इंडो-तिब्बत बाइक रैली टू एक्सपोज चाइना वीरवार रात को रामपुर पहुंची। शुक्रवार सुबह किन्नौर के लिए रवाना हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार यह रैली रात को किन्नोर के नेसंग मे पहुंचेगी। दुसरे दिन चाईना बाडर के लिए रवाना हो जाएंगे। स्वतंत्र सांख्यान ने बताया कि तिब्बतियन युवाओं में अपनी मातृ भूमि पर न रहने का दर्द व दुख दिखाई दिया। साथ ही उनमें नई उमंग व नया जोश भी देखने को मिला। 

एक नज़र इधर भी :- सिरमौर: नौणी विवि की शोधकर्ता डॉ. जागृति को मिलेगा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार
बता दें कि तिब्बतन युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई इस बाइक रैली का मुख्य मकसद चीन के कारनामों को दुनिया के समक्ष लाना है। बाइक रैली के माध्यम से तिब्बतन युवा कांग्रेस के सदस्य चीन द्वारा तिब्बत सहित अन्य देशों के खिलाफ की जा रही साजिशों को बेनकाब करने का प्रयास करेंगे।

इस रैली के पीछे मुख्य रूप से चीन के सामान का बहिष्कार करने के लिए, भारतीय जमीन पर चीन की घुसपैठ से लोगों को जागरूक करना और तिब्बत के दीरू कांउटी में बंदी बनाए गए सभी कैदियों को बिना शर्त रिहा करने के लिए विश्व के देशों को अवगत करवाना मुख्य उद्देश्य है। तिब्बतन युवा कांग्रेस के सोनम सेरिंग ने बताया कि इस बाइक रैली के माध्यम से चीन के कारनामों से लोगों को अवगत करवाना तथा चीन सरकार पर तिब्बतियों के खिलाफ किए जा रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज बुलंद करने का प्रयास किया जाएगा। 
 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.