महान सिंह चौहान बने आल इंडिया गवर्नमेंट ड्राइवर कन्फेडरशन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री

महान सिंह चौहान बने आल इंडिया गवर्नमेंट ड्राइवर कन्फेडरशन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 18 Nov, 2020 06:06 am प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा आधी दुनिया

 

हिमाचल जनादेश, चम्बा (ब्यूरो)

* 30 सालों से कर्मचारी नेता के रूप में दे रहे है सेवाएं 
* चालकों एवं परिचालकों के लिए कई बार सत्ता के निशाने पर आएं है चौहान 

आल इंडिया गवर्नमेंट ड्राइवर कन्फेडरशन के 2 से 6 नवंबर तक दिल्ली में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में सिहुंता के हार गांव के महान सिंह चौहान को राष्ट्रीय संगठन मंत्री बनाया गया। महान सिंह चौहान इससे पूर्व 1990 से 2020 तक ट्रेड यूनियन में विभिन्न पदों पर आसीन रहे है। जिसमें कि हिमाचल प्रदेश राजकीय एवं अर्ध कर्मचारी चालक-परिचालक महासंघ के 4 बार लगातार जिलाध्यक्ष रहने के बाद 2019 से प्रदेश के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे है। इसके आलावा 2010 से आल इंडिया ड्राइवर फेडरेशन नॉर्थ जोन के संगठन सचिव का जिम्मा संभाल चुके चौहान की राष्ट्रीय संगठन मंत्री पद पर ताजपोशी समर्थकों के लिए एक ख़ुशी का मौका दे रहा है। 

'हिमाचल जनादेश' के साथ विशेष बातचीत के दौरान चौहान ने अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए कहा कि देश के अन्य राज्यों की तर्ज पर चालकों एवं परिचालकों को एक समान वेतन व अन्य सुविधाएं दिलवाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष मांग रखेंगे। इसके साथ ही जिन लोगों ने उन पर विश्वास जताया है उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। चौहान ने कन्फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलन राज बक्शी, महामंत्री संदीप कुमार मौर्य, चेयरमैन हरविंदर सिंह काला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंद्र पाल शर्मा, जय प्रकाश यादव, राष्ट्रिय उपाध्यक्ष जरनैल सिंह नथाना, अनंत राम शर्मा समेत कार्यकारिणी के प्रति आभार प्रकट किया है। 

एक नजर इधर भी:-नगर निगम धर्मशाला कार्यालय पर कोरोना का कहर, एक साथ 15 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,अगले दो दिनों तक बंद रहेगा नगर निगम कार्यालय

यह है चम्बा के डोजर वाले 'चौहान'
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला के बहुचर्चित महान सिंह चौहान एक बड़े कर्मचारी नेता के रूप में जाने जाते है। इनके कार्यकाल के दौरान ही जिला चम्बा में सर्वाधिक 3 गुना ज्यादा हेल्परों (बेलदार कम परिचालकों) को केबिनेट से वन टाइम क्वालिफिकेशन छूट दिलवाकर दर्जनों चालकों की तैनाती  करवाने का श्रेय इनकी टीम को जाता है। इसके अलावा चोटिल चालकों एवं परिचालकों का देश के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में इलाज दिलवाने में योगदान दिया है। यहां तक कि चौहान अक्सर नेताओं के निशाने पर आए है। 

         

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.