शिमला: कोरोना से एक और मौत,  रामपुर की महिला ने आईजीएमसी में तोडा दम,  

शिमला: कोरोना से एक और मौत,  रामपुर की महिला ने आईजीएमसी में तोडा दम,  

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 26 Oct, 2020 02:34 pm प्रादेशिक समाचार ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला स्वस्थ जीवन

 

हिमाचल जनादेश, रामपुर (संतोष शर्मा)

* ठीक हो चुके मरीजों का दोबारा होगा कोरोना टेस्ट

जिला शिमला के उपमंडल रामपुर के रविवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। जिला शिमला की रामपुर की 70 वर्षीय महिला ने आईजीएमसी में दम तोड़ा। इसके साथ प्रदेश में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 286 तक पहुंच गया है।

हालांकि, प्रदेश में रिकवरी रेट बेहतर चल रहा है, मगर नए मामलों की संख्या पर रोक न लगना प्रदेश के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। रविवार को भी प्रदेश में कोरोना के 157 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 35 केस कुल्लू जिला में सामने आए हैं।

इसके अलावा मंडी में 31, शिमला में 24, सोलन में 17, कांगड़ा में 15, सिरमौर में नौ, बिलासपुर और हमीरपुर में आठ-आठ, चंबा में पांच, ऊना में चार तथा किन्नौर में एक नया मामला सामने आया है। इन नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना पीडि़तों की कुल संख्या अब 20370 तक पहुंच  गई है। राहत की बात यह है कि रविवार को 272 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं और राज्य में अब तक ठीक होने वालों की संख्या 17568 हो गई है। हालांकि इसके बावजूद प्रदेश में अब भी कोरोना के 2489 एक्टिव मरीज हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए रविवार को 2517 सैंपल भेजे गए थे। इनमें से खबर लिखे जाने तक 2145 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि 95 सैंपल्स की पॉजिटिव। इसके अलावा 277 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी थी। रविवार कोे मिले बाकी पॉजिटिव शनिवारके शेष सैंपल्स की जांच में हैं।

एक नजर इधर भी:-ऊना: सतपाल सत्ती ने सनोली में किया मिनी पेयजल योजना का भूमिपूजन

हिमाचल सरकार अब हिमाचल में उन लोगों के रैंडम सैंपल लेगी, जो कोविड-19 से पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके हैं। प्रदेश के सभी जिलों में ऐसे कुछ सैंपल लिए जाएंगे, जिनसे यह पता लगाया जा सके कि कहीं कोविड-19 से ठीक हो चुके मरीज दोबारा तो संक्रमण की चपेट में नहीं आ गए हैं। फिलहाल अभी इस पर योजना बनाई जा रही है कि किस तरह से ये सैंपल  एकत्रित किए जाएंगे। राज्य में अब तक 17500 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।हिमाचल सरकार अब कोरोना से ठीक हुए लोगों के दोबारा सैंपल लेने की तैयारी में है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.