सेंटर यूनिवर्सिटी के नाम पर मौजूदा भारतीय जनता पार्टी सरकार ने देहरा की जनता के साथ किया धोखा- हरिओम शर्मा

सेंटर यूनिवर्सिटी के नाम पर मौजूदा भारतीय जनता पार्टी सरकार ने देहरा की जनता के साथ किया धोखा- हरिओम शर्मा

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 25 Oct, 2020 09:12 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा शिक्षा व करियर

हिमाचल जनादेश, हरिपुर गुलेर (अरविंद)

 

प्रदेश व सेंटर की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने चुनावों के दौरान वोट की राजनीति करते हुए देहरा में बनाई जाने वाली सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर इलाके के लोगों को गुमराह किया उक्त शब्द कांग्रेस पार्टी के देहरा विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष हरिओम शर्मा ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहें ।

उन्होंने कहा कि केंद्र के चुनावों के लिए तो शीघ्रता में वोटरों को लुभाने के लिए सेंटर यूनिवर्सिटी का शिलान्यास कर दिया गया जिसकी शिलान्यास पट्टिका गायब भी हुई थी । परंतु राज्य के चुनावों में तो यह भी नहीं किया गया ।यह समझ नहीं आता कि देहरा और धर्मशाला के लिए सेंटर यूनिवर्सिटी का 70 -30 के अनुपात में जो तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सरकार ने एलान किया था उसके बावजूद सेंटर यूनिवर्सिटी को क्यों शाहपुर में खोल दिया गया जबकि उक्त यूनिवर्सिटी की क्लास देहरा व इसके आसपास के शेखणक संस्थानों तथा धर्मशाला में भी चलाई जा सकती थी अब इन क्लासों का शाहपुर में चलाया जाना क्या एक राजनीतिक साजिश थी जिसने कि अब सेंट्रल यूनिवर्सिटी पर सारे मसले को उलझा कर रख दिया है।

जहां एक तरफ मनमोहन सिंह सरकार ने सेंटर यूनिवर्सिटी का 70% हिस्सा देहरा के लिए आवंटित किया था और 30% हिस्सा धर्मशाला के लिए आवंटित किया गया था अब शाहपुर में क्लास शुरू होने से यह सारा मसला उलझ कर रह गया है। अगर सरकार चाहती तो सेंट्रल यूनिवर्सिटी की क्लासे देहरा या धर्मशाला में चलाई जा सकती थी। 

एक नजर इधर भी-चम्बा:किसान मोर्चा मण्डल भटियात की बैठक संपन्न

वही अनुराग ठाकुर जोकि केंद्र की सरकार में इस समय मंत्री पद पर आसीन हैं वह भी इस मस्ले को सुलझाने में पूरी तरह असमर्थ रहे हैं ऐसा लगता है कि अनुराग ठाकुर को केवल नाम का ही मंत्री बनाया गया है अगर मोदी जी की उनको पूरी तरह से सपोर्ट होती तो अनुराग ठाकुर के गृह लोकसभा क्षेत्र में बनाई जाने वाली सेंटर यूनिवर्सिटी का काम ना रोका होता। 

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर एबीवीपी द्वारा प्रस्तावित आंदोलन में देहरा कांग्रेस पार्टी व एनएसयूआई पूर्ण रूप से सहयोग करेगी उन्होंने कहा कि देहरा के विधायक होशियार सिंह ने क्यों इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर जो कि युवाओं के भविष्य के साथ जुड़ा हुआ है चुप्पी साध रखी है जबकि पंचायत एवं प्रधान स्तर के कार्यों को वह फेसबुक पर डालते हुए देरी नहीं लगाते तथा धमकियां देना गाली गलौज करना व अच्छे खासे जीविका कमा रहे लोगों को उजाड़ने मे ही उनको फुर्सत नहीं है। 

उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकारों के होने के बावजूद यह मसला नहीं सुलझ पाया तो आने वाले 2022 के चुनावों में जब भाजपा की सिंगल इंजन सरकार रह जाएगी तब यह मसला सुलझाया जायेगा।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.