चम्बा :लाहल उठाऊ पेयजल योजना का कार्य नवंबर माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा - पी.पी. सिंह

चम्बा :लाहल उठाऊ पेयजल योजना का कार्य नवंबर माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा - पी.पी. सिंह

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Oct, 2020 08:32 pm प्रादेशिक समाचार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,कमल राजपूत (जिला ब्यूरो )

अन्य पेयजल योजनाओं के कार्यों को भी तेज गति प्रदान करें अधिकारी.... पी पी सिंह.

जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल में निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं का कार्य समयबद्ध तरीके से तीव्र गति से करवाए जाएं ताकि लोगों को निर्बाध रूप से विभिन्न ग्राम पंचायतों में पेयजल आपूर्ति जल्द बहाल की जा सके। 

एक नजर इधर भी - बड़ी खबर:पानी की बबार्दी करने पर अब होगी 5 साल की सजा,देना होगा एक लाख रुपये का जुमार्ना

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पी पी सिंह ने जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता रजनीश ओंकार के साथ भरमौर उपमंडल में विभिन्न ग्राम पंचायतों में निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए बताया कि 3 करोड से निर्मित लाहल उठाऊ  पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है,  नवंबर माह तक इस कार्य योजना को पूरा करने की पूर्ण संभावना है। 

इस योजना के पूर्ण होने से लाहल क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या से जल्द ही निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि दूरदराज ग्राम पंचायत तुंदाह के गुआड़ में 78 लाख रुपए से निर्मित होने वाली उठाऊ  पेयजल योजना का कार्य भी प्रगति पर है इस पेयजल योजना के निर्माण से 500 परिवारों को निर्बाध रूप से पेयजल आपूर्ति का लाभ मिलेगा। 

इस पेयजल योजना के लिए बीस  बीस हॉर्स पावर के दो पंप लगाए जा रहे हैं, 50 हजार  लीटर के भंडारण क्षमता के फिल्टर बेड  बनकर तैयार हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने उठाऊ  पेयजल योजना तुंदाह,ठठान, खणी  वा पुलन के पंप ऑपरेटिंग सिस्टम हेतु सप्लाई आफ पावर विद्युत विभाग से जल्द बहाल करने की भी निर्देश जारी किए। 
 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.