काँगड़ा :मंदिर की भूमि पर चला पीला पंजा,क्रेशर माफिया तो हजारो एकड़ मंदिर की भूमि को निगला तो नहीं जाँच 

काँगड़ा :मंदिर की भूमि पर चला पीला पंजा,क्रेशर माफिया तो हजारो एकड़ मंदिर की भूमि को निगला तो नहीं जाँच 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Oct, 2020 08:01 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार धर्म-संस्कृति लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,इंदौरा(संवाददाता )

लोगो बोले हम तो कच्चे आशियाने बनाकर रह रहे व प्रशाशन तोड़ गया पर क्रेशर माफिया तो हजारो एकड़ मंदिर की भूमि को ही खनन करके खा गया,मंदिर प्रशशन उनके खिलाफ क्यो नही करता करवाई।

एक नजर इधर भी - काँगड़ा :उद्योग मंत्री ने किया ओद्यौगिक क्षेत्र का औचक निरीक्षण,कहा-ईज ऑफ डूंईंग बिजनेस से मिलेगा निवेश को प्रोत्साहन

उपमंडल इंदौरा के अधीन आते ठाकुर राम गोपाल मंदिर डमटाल की भूमि पर आज उप मंडलीय अधिकारी द्वारा अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की गई।मजरा में मंदिर की भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध तरीके से कब्जे किए हुए थे जिस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम इंदौरा सोमिल गौतम ने पुलिस प्रशासन के साथ इन अवैध कब्जा धारियों के कच्चे निर्माणों को जेसीबी मशीन से गिरवाया गया। 

पीड़ित लोगों ने बताया कि हम 1992 से मंदिर की भूमि पर रह रहे हैं लेकिन मंदिर प्रशासन द्वारा कच्चे निर्माण हटाने से पहले किसी प्रकार का कोई नोटिस नहीं दिया गया ना ही कोई समय अवधि इन झोपड़ियों को हटाने के लिए दी गई। 

उन्होंने कहा कि हम तो कच्चे खड़पोष के आशियाने बनाकर रह रहे है औरहमारे पर प्रशाशन करवाई कर रहा है।परंतु वर्षो से जो क्रेशर उद्योग ओर खनन माफिया हजारो एकड़ मंदिर की भूमि को खनन कर निगल ही गया है मंदिर प्रशाशन ने आजतक उनके खिलाफ कोई भी बड़ी कारवाही नही की है और हम गरीबो के कच्चे आशियानो पर बिना नोटिस दिए ही हमे शुरू हुई सर्दी में खुले में जीवन बसर करने के लिए मजबूर कर दिया है। जोकी हमारे साथ अन्याय किया जा रहा है।

इस अवसर पर एसडीएम सोमिल गौतम,एसडीओ शमशेर सिंह,मंदिर जई,मंदिर क्लर्क राजेश,मंदिर पटवारी यशपाल,डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

एसडीम इंदौरा सोमिल गौतम से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि ठाकुर राम गोपाल मंदिर डमटाल की भूमि पर बहुत से लोग अवैध तरीके से रह रहे हैं जो बिना किराए के अवैध तरीके से मंदिर की भूमि पर कब्जा किए हुए थे।उस पर प्रशासन द्वारा आज कुछ लोगों पर कार्रवाई की गई है।इस बारे में उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है और कुछ लोगों को चेतावनी देकर मंदिर की भूमि को खाली करने के आदेश दिए गए हैं।
एसडीएम इंदौरा सोमिल गौतम--

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.