ऊना: सतपाल सत्ती ने किया 85 लाख रुपए से बनने वाली सड़क का शिलान्यास

ऊना: सतपाल सत्ती ने किया 85 लाख रुपए से बनने वाली सड़क का शिलान्यास

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Oct, 2020 07:23 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर ऊना

हिमाचल जनादेश,ऊना(जितेंद्र)

 

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ऊना विधानसभा क्षेत्र के खानपुर में दिलीप चंद के घर से शमशान घाट तक 85 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खानपुर से रायपुर बाड़े मोहल्ला तक की सड़क के लिए 90 लागत रूपये तथा खानपुर गांव में सिंचाई पेयजल योजना के लिए 25 लाख रूपये की राशि स्वीकृत हो चुकी है जिसका निर्माण कार्य भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चड़तगढ़ से खानपुर लिंक रोड़ की 22 लाख रूपये की लागत से टायरिंग हो चुकी है और शेष बचे निर्माण कार्य को जल्द पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गृहणी सुविधा योजना के अतंर्गत अब तक खानपुर गांव में लगभग 100 परिवारों को गैस कनेक्शन सहित 40 लोगों को सिलाई मशाीनें वितरित की जा चुकी हैं। 

सत्ती ने कहा प्रदेश में उज्ज्वला योजना के तहत लगभग डेढ़ लाख तथा गृहिणी सुविधा योजना के तहत अढ़ाई लाख से अधिक परिवारों को गैस के कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड संकट के दौरान भी सरकार ने पात्र परिवारों राहत प्रदान करने के उद्देश्य से निशुल्क गैस सिलेंडर प्रदान किए गए हैं। 

एक नजर इधर भी- ऊना:एक वार्ड कंटेनमेंट जोन में शामिल जबकि एक वार्ड हुआ हॉटस्पॉट सूची से बाहर

सतपाल सत्ती ने कहा कि इसके अतिरक्ति खानपुर में 70 लोगों को पेंशन व 10 परिवारों को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 15-15 हज़ार रूपये की राशि से लाभान्वित किए जा चुका है। सत्ती ने कहा कि रात को लोगों की सुविधा के लिए इंडियन ऑयल की मदद से 30 जगह पर सोलर लाईटें भी लगवाई गई हैं। 12 करोड़ रूपये की लागत से ऊना से संतोषगढ़ वाया खानपुर रोड़ बनने पर गांव के लोगों ने सतपाल सत्ती का आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर भाजपा ऊना मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, खादी बोर्ड के निर्देशक सागर दत्त, पीडब्ल्यूडी विभाग से एसडीओ अरविंद चौधरी व जेई रजत, उप प्रधान रेखा रानी, बलबीर चौधरी, दिलबाग चौधरी, प्रकाश चंद, मोहन लाल सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.