प्याज,आलू,टमाटर सहित हरी सब्जियों के आसमान छूते दामों के विरोध में किया प्रदर्शन

प्याज,आलू,टमाटर सहित हरी सब्जियों के आसमान छूते दामों के विरोध में किया प्रदर्शन

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Oct, 2020 02:40 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 

प्याज, आलू, लहसुन, टमाटर, एवं हरी सब्जियों के दामों में लगी आग से लोग परेशान है। हालत यह है कि लोग क्या खाय।लॉकडाउन के बाद अनलॉक में सुरसा के मुंह की तरह बढ़ रही महंगाई से आम आदमी के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है। लोगों की पीड़ा को देख सामाजिक कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आये है।

एक नजर इधर भी - बड़ी खबर :दिग्गज भारतीय पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

शुक्रवार को वाराणसी में सामाजिक संस्था सुबह-ए- बनारस क्लब के बैनर तले विशेश्वरगंज में जुटे कार्यकर्ताओं ने मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में हाथों में प्याज, टमाटर, आलू, एवं लहसुन, लेकर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान दो गज की दूरी का ध्यान रख कार्यकर्ताओं ने कहा कि महंगाई की आग में पूरा देश झुलस रहा है। जीवन की दैनिक जरूरतों से लेकर प्याज, टमाटर, आलू एवं हरी सब्जियां, सभी के भाव आसमान को छू रहे हैं, एक तरफ लॉकडाउन से प्रभावित आर्थिक हालात लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। तो दूसरी तरफ महंगाई की आग में वे झुलस रहे हैं।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्याज की कीमत पेट्रोल के बराबर पहुंच गई है। यह हालत तब है जबकि नवरात्रि है,नवरात्रि मे अधिकांश लोग प्याज नहीं खाते हैं। प्याज के साथ ही साथ आलू, टमाटर, लहसुन एवं हरी सब्जियां के दामों में भी काफी वृद्धि हुई है। वक्ताओं ने कहा कि प्याज का दाम इस समय 70 रुपया किग्रा, टमाटर का दाम 50 रूपये, आलू का दाम 40 रूपये,लहसुन का दाम रुपया 120 प्रति किलो है। जिसके कारण आम आदमी के थाली से खाने-पीने की आवश्यक वस्तु दूर होती जा रही हैं। प्रदर्शन में नंदकुमार टोपी वाले, अमरेश जायसवाल, अनिल केसरी, डॉ मनोज यादव, आदि शामिल रहे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.