पर्यावरण मंत्री जावड़ेकर से सीएम त्रिवेंद्र सिंह को उत्तराखंड विकास के लिए मिला आश्वासन

पर्यावरण मंत्री जावड़ेकर से सीएम त्रिवेंद्र सिंह को उत्तराखंड विकास के लिए मिला आश्वासन

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Oct, 2020 07:17 pm राजनीतिक-हलचल देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर शिक्षा व करियर आधी दुनिया



हिमाचल जनादेश, शम्भु नाथ गौतम (वरिष्ठ पत्रकार)


उत्तराखंड के सियासी गलियारों में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का दिल्ली दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है । इसका कारण यह है कि जल्द ही उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रहे हैं तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री राज्य के लिए रोजगार और अनेक योजनाओं को जल्द ही केंद्र सरकार से लागू कराना चाहते हैं । इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम रावत दिल्ली गए हुए हैं ।

आज उन्होंने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात की । मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से राज्य के लिए भारी-भरकम पैकेज की भी मांग की ।‌ सीएम रावत ने बताया कि राज्य में मानव-वन्यजीव संघर्ष और वनाग्नि पर प्रभावी रोक लगाने के लिए कैंपा के तहत 2020-21 के लिए 262 करोड़ 49 लाख रुपए की अतिरिक्त धनराशि का प्रस्ताव केंद्रीय वन मंत्रालय को भेजा गया है।


एक नजर इधर भी:-चम्बा: अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए कई योजनाएं कार्यान्वित- जय सिंह

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से इस प्रस्ताव की स्वीकृति का अनुरोध भी किया।  इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लाखों की संख्या में उत्तराखंड के लोग वापस अपने राज्य लौटे हैं। राज्य सरकार ने इनके रोजगार के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना सहित अनेक कदम उठाए हैं। सीएम ने बताया कि कैंपा में भी 10 हजार लोगों को रोजगार देने के लिए योजना बनाई गई है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.