रामलीला क्लब युवक मंडल टिपरा (डाडरू) ने किया रामलीला मंचन का आयोजन

रामलीला क्लब युवक मंडल टिपरा (डाडरू) ने किया रामलीला मंचन का आयोजन

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Oct, 2020 06:00 pm प्रादेशिक समाचार धर्म-संस्कृति सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा आधी दुनिया


हिमाचल जनादेश/ दीपक महाजन (चंबा)
 

साहो क्षेत्र अधीन पंचायत पल्यूर में रामलीला क्लब युवक मंडल टिपरा (डाडरू) द्वारा रामलीला का मंचन किया जा रहा है। नवरात्रि की पांचवी सांस्कृतिक संध्या के दौरान समाजसेवी मनोज कुमार मनु ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।
 

मुख्यातिथि मनोज मनु ने अपने संबोधन में क्लब के सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि क्लब के इन युवा सदस्यों को काफी लंबे अरसे से देख रहा हूं जो रामलीला के आलावा भी अन्य सामाजिक कार्यों में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। उन्होने भगवान राम के चरित्र से प्रेरणा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि युवाओं को इसी तरह से अच्छे संस्कार ओर अच्छा मार्गदर्शन मिले तो युवा आने वाले समय में गलत रास्ते पर चलने से बच सकते हैं क्योंकि जिस तरह से आज की युवा पीढ़ी नशे के दलदल में धंसती जा रही है यह काफी चिंतनीय विषय है।

 

उन्होंने कोरोना काल के ऊपर भी बात करते हुए कहा कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। हमें इससे बचाव करने की आवश्यता है । सामाजिक दूरी का पालन जरूर करें । वहीं क्लब के प्रधान दलीप जरयाल ने भी मुख्यातिथि का धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि हालांकि कोविड-19 के चलते हम इस कार्यक्रम को पहले की तरह बड़े स्तर पर नहीं कर रहे, लोग भी कम आ रहे परंतु हमारे जो युवा साथी है उनकी ख्वाइश थी कि आप हमारे बीच पहुंचे और आपके विचारों को सुनें क्योंकि मनोज मनु हम सब युवाओं के लिये आज एक ऐसा चेहरा बन चुके हैं जिनसे हमें खुद प्रेरणा मिलती है क्योंकि इनके जीवन के सफर को हमने खुद अपनी आँखों से देखा है कि किस तरह से एक गरीब परिवार से निकल कर और कठिन परिस्थितियों से गुजरते हुए इन्होने यह मुकाम हासिल किया है। पत्रकारिता हो समाजसेवा हो चाहे वो गायिकी का क्षेत्र हो हर जगह इन्होने अपनी मेहनत पहचान बना हम  युवाओं के चहेते बने हैं। 

एक नजर इधर भी:-चम्बा: कार ने कुचला चंबा-जोत मार्ग पर साइट इंजीनियर, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरंभ की कार्रवाई
इससे पूर्व रामलीला क्लब युवक मण्डल के प्रधान दलीप जरयाल ने मुख्यातिथि को हार पहनाकर व समृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इस मौके पर सेँकड़ों श्रोताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.