चम्बा: एनएचपीसी चमेरा-III पॉवर स्टेशन द्वारा शुरू किया गया कोविड-19 'जन आंदोलन जागरूकता अभियान'

चम्बा: एनएचपीसी चमेरा-III पॉवर स्टेशन द्वारा शुरू किया गया कोविड-19 'जन आंदोलन जागरूकता अभियान'

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Oct, 2020 05:57 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा

हिमाचल जनादेश,एम एम डैनियल(सह-संपादक) 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए कोविड-19 "जन आंदोलन" की मुहिम में एनएचपीसी चमेरा-III पॉवर स्टेशन ने अपना योगदान देते हुए स्थानीय लोगो को जागरूक करने हेतु जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के अन्तर्गत कोरोना से बचने के उपायों - बार बार हाथ धोने, सही से मास्क पहनने और दो गज की सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ "जब तक दवाई भाई तब तक ढिलाई नहीं" के नारे को दर्शाता बैनर का प्रदर्शन खड़ामुख, धरवाला व करियां इत्यादि स्थानों में किया गया।

एनएचपीसी द्वारा चम्बा जिले में उत्पादित की जाने वाली कुल 1251 मेगावाट विद्युत में से चमेरा-III पावर स्टेशन 231 मेगावाट विद्युत का महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है जिसका लाभ सारे उत्तर भारत को पहुँचाया जा रहा है । चमेरा-III पावर स्टेशन विद्युत उत्पादन के अलावा स्थानीय क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। 

एक नजर इधर भी-चम्बा: कार ने कुचला चंबा-जोत मार्ग पर साइट इंजीनियर, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरंभ की कार्रवाई

चमेरा-III पावर स्टेशन द्वारा लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद और फंसे हुए श्रमिकों के लगभग 320 परिवारों को राशन सामाग्री, 50 परिवारों को स्वच्छता किट (सेनेटाइजर, मास्क, हैंडवॉश इत्यादि) का वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त एडीएम भरमौर को सरकारी कार्यालयों में आने वाले आम लोगो के इस्तेमाल के लिए पेडेस्टल हैंड सेनीटाइज़र डिस्पेन्सर का वितरण किया गया जिसका उपयोग करके आम लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में और इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दे सकें।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.