कंडक्टर भर्ती फर्जीवाड़ा : पेपर लीक करने बाला फरार अभ्यर्थी गिरफ्तार,दूसरा आरोपी जिला कांगड़ा पुलिस ने लिया हिरासत में

कंडक्टर भर्ती फर्जीवाड़ा : पेपर लीक करने बाला फरार अभ्यर्थी गिरफ्तार,दूसरा आरोपी जिला कांगड़ा पुलिस ने लिया हिरासत में

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 18 Oct, 2020 10:54 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,शिमला (ब्यूरो )

प्रदेश में एचआरटीसी कंडक्टर भर्ती परीक्षा का प्रश्न-पत्र लीक हो गया है। शिमला में एपीजी यूनिवर्सिटी स्थित परीक्षा केंद्र में पेपर के दौरान एक अभ्यर्थी मोबाइल लेकर पहुंचा था।

एक नजर इधर भी - कोरोना रिटर्न्स:जिला मंडी में स्कूल शिक्षक व डाक्टर और एसपी कार्यालय के कर्मचारी सहित 46 कोरोना पॉजटिव

जानकारी के अनुसार इस अभ्यर्थी अपने मोबाइल से प्रश्न पत्र की तस्वीरें खींची थीं, जिसे परीक्षा केंद्र में मौजूद निरीक्षक ने पकड़ लिया था हालांकि अभ्यर्थी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया।इसके बाद केंद्र ने इसकी सूचना पुलिस  को दी और पुलिस तुंरत मौके पर पहुंची।एसपी मोहित चावला, छोटा शिमला थाने के एसओ डीएसपी दिनेश शर्मा, एसएचओ प्रवीण ठाकुर समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे।

पुख्ता सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि शाम होते-होते पुलिस ने उस अभ्यर्थी को पकड़ लिया है,जिसने पेपर लीक किया है।पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।अभ्यर्थी की पहचान रोहड़ू निवासी लक्की शर्मा के रूप में हुई है।पुलिस पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि उसने प्रश्न पत्र की फोटो खींचकर अपने भाई को भेजी है।अब पुलिस उसको भी हिरासत में लेगी, जिसे अभ्यर्थी अपना भाई बता रहा है।संभव है कि जल्द उसकी गिरफ्तारी हो जाएगी।

 इस मामले में एसपी मोहित चावला ने कहा कि इसकी पुष्टि हो चुकी है कि प्रश्न-पत्र की फोटो इसी परीक्षा केंद्र में खींची गई है।उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन जारी है।एसपी ने कहा कि फिलहाल इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं बता सकते लेकिन इतना जरूर है कि मामला बड़ा है कुछ जिलों के एसपी के साथ शिमला पुलिस संपर्क में है और कर्मचारी चयन आयोग के चैयरमेन भी पूरा सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले पर एक-दो लीड मिली हैं, जिन पर जांच चल रही है।पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि इसके तार कांगड़ा के शाहपुर से जुड़े हैं।शाहपुर के एक नामी निजी संस्थान में पेपर लीक होने की सूचना है।

सूत्र बता रहे हैं कि इस मामले में वहां पर एक मनोज कुमार नाम के अभ्यर्थी का पता चला है, जिसने पेपर लीक किया है. कांगड़ा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और शिमला पुलिस शाहपुर आकर उससे पूछताछ करेगी। 

इस मामले अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे एक अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के भीतर मोबाइल लेकर पहुंच गया, क्या किसी की मिलीभगत है इसको लेकर इस बाबत एसपी मोहित चावला ने कहा कि पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है, उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका भी खुलासा किया जाएगा। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.