जम्मू-कश्मीर: आतंकवादी के सरेंडर का वीडियो वायरल,सेना ने कहा- कुछ नहीं होगा बेटा

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादी के सरेंडर का वीडियो वायरल,सेना ने कहा- कुछ नहीं होगा बेटा

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 17 Oct, 2020 01:59 pm क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 

जम्मू-कश्मीर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के सामने एक आतंकवादी ने एक संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान आत्मसमर्पण किया है।आत्मसमर्पण का वीडियो सेना की ओर से जारी किया गया है जिसमें आतंकी अपना समर्पण करते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है।

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

जानकारी के मुताबिक ये युवक हाल में ही आतंकी बना था, इसकी उम्र करीब 20 साल बताई जा रही है. सेना ने इसके पास से एक AK-47 असॉल्ट राइफल बरामद की है। 

आतंकी की पहचान जहांगीर भट के रूप में हुई है।सेना द्वार जारी वीडियो में 'लड़ाकू सुरक्षा गियर' पहना हुआ एक सैनिक नजर आ रहा है, जिसने हाथों में असॉल्ट राइफल थामी हुई है।वीडियो में ये सैनिक, आतंकवादी से बातचीत करते हुए नजर आ रहा है।  

सैनिक आतंकवादी से ये कहते हुए सुनाई दे रहा है कि "तुम्हें कुछ नहीं होगा बेटा", वीडियो में सौनिक अपने सहयोगी साथियों से कहता है कि "कोई गोली नहीं चलाएगा". इसके बाद हाथ उठाए आतंकी बाहर आता है, फिर एक सैनिक अपने सहयोगियो से उसे पानी देने के लिए कहता है। 

सेना द्वारा जारी एक अन्य वीडियो में आतंकी का पिता अपने बेटे को बचाने के लिए सेना का आभार व्यक्त करता है, जिसके बाद सैनिक उन्हें अपने बेटे को आतंकवादियों के पास न जाने देने की सलाह देते हैं।जीओसी 15 कोर के लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा कि उन्हें खुशी महसूस हुई कि सुरक्षा बलों ने उन्हें (आतंकी) को जीवित पकड़ा और एक जान बचाई। 

बता दें कि 13 अक्टूबर को जहांगीर भट लापता हो गया था। परिवार उसकी लगातार खोज कर रहा था इसकी जानकारी मिलने के बाद भारतीय सेना ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए समझाने का प्रयास किया और वह मान गया।जब सेना जहांगीर को आत्मसमर्पण करने को कह रही थी तब उसके पिता भी वहीं मौजूद थे। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.