जाने क्योँ,कनिष्ठा उंगली से हिलता है विशाल पत्थर,संतान दात्री माता सिमसा का अद्भुत चमत्कार

जाने क्योँ,कनिष्ठा उंगली से हिलता है विशाल पत्थर,संतान दात्री माता सिमसा का अद्भुत चमत्कार

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 16 Oct, 2020 06:59 pm प्रादेशिक समाचार धर्म-संस्कृति लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,जोगिंदर नगर (विजय भारद्वाज)

जिला मण्डी के जोगिंदर नगर उपमंडल के लड़भडोल तहसील के सिमस गांव में एक अनोखा मंदिर है ,मान्यता है कि इस देवी के मंदिर में निसंतान महिलाओं के फर्श पर सोने से संतान की प्राप्ति होती है इस मंदिर को संतान दात्री मंदिर भी कहते हैं।

एक नजर इधर भी - काँगड़ा :50000 हजार मिलीलीटर शराब सहित एक व्यक्ति गिरफ्तार,पॉलिथीन लिफाफे रखने पर 2500रुपए जुर्माना

सिमसा माता मंदिर के पास एक विशाल पत्थर बहुत प्रसिद्ध है  इस पत्थर को दोनों हाथों से हिलाना चाहो तो यह नही हिलेगा और आप अपने हाथ की सबसे छोटी ऊँगली से इस पत्थर को हिलाओगे तो यह हिल जायेगा।

संतान दात्री माता सिमसा मंदिर में 17 अक्टूबर शानिवार से शुरू हो रहे शरद नवरात्रों के लिए मंदिर कमेटी ने पूरी तैयारी कर ली है। शारदा माता मंदिर कमेटी प्रधान विनोद राय ने कहा कि मंदिर कमेटी ने एक बैठक की जिसमें शारदा माता कमेटी ने प्रशासन के साथ चलकर यह निर्णय लिया है कि धरने में बैठने वाली महिलाओं को बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी गई है।

उन्होंने कहा कि मंदिर में लंगर की व्यवस्था भी नहीं की जाएगी,कोरोना महामारी को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने वृद्ध व्यक्तियों और बच्चों को मंदिर आने से परेहज करने के लिए कहा और उन्होंने जनता से अपील की कि दर्शनों के लिए एक-एक करके माता सिमसा के दर्शन करें साथ ही मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.