हाथी पर सवार होकर योग गुरु बाबा रामदेव को योगाभ्यास करना पड़ गया महंगा

हाथी पर सवार होकर योग गुरु बाबा रामदेव को योगाभ्यास करना पड़ गया महंगा

Shubham kangra 14 Oct, 2020 12:25 pm प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, शंभू नाथ गौतम (वरिष्ठ पत्रकार)

आज चर्चा करेंगे योगगुरु और पतंजलि के मुखिया बाबा रामदेव की। योग गुरु भी आए दिन अपने अजब-गजब कारनामों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी बाबा रामदेव बल्ला थामे क्रिकेट के मैदान में तो कभी रिंग के मैदान में पहलवानों से दो-दो हाथ करते दिखाई पड़ते हैं। अभी कुछ समय पहले बाबा की कंपनी पतंजलि आईपीएल की स्पॉन्सरशिप लेने के लिए शामिल हो गई थी। हालांकि बाबा रामदेव ने आईपीएल की नीलामी से पहले फैसला बदल दिया था। इस बार बाबा रामदेव योग करने के लिए हाथी को चुना। आइए आपको बताते हैं बाबा का यह रोमांचक योग धार्मिक नगरी मथुरा का है।

एक नज़र इधर भी:- चम्बा: कुगती का पवित्र स्थल कार्तिक स्वामी मंदिर

सोमवार शाम योग गुरु मथुरा के स्थित महावन रमणरेती शरणानंद आश्रम पहुंचे थे। अभी तक रामदेव मंचों पर और जमीन पर बैठकर योग सिखातेे रहे हैं लेकिन इस बार रामदेव ने सोचा की योग क्रियाएं हाथी पर सवार होकर की जाए फिर क्या था एक भक्त के आग्रह पर हाथी पर बैठकर योग शुरू कर दिया। योगगुरु के आसन क्रियाओं को देखकर गजानंद भी मचलने लगा इस बीच हाथी भी योग क्रिया के दौरान कुछ ज्यादा ही उछल गया जिससे बाबा रामदेव अपना संतुलन नहीं बना सके और नीचे गिर गए। बाबा के जमीन पर गिरने के बाद वहां मौजूद उनकेे भक्तों में मायूसी छा गई। उसी दौरान एक भक्त ने दौड़कर बाबा रामदेव को उठाया।

 

हालांकि योग गुरु को ज्यादा चोटें नहीं आई है, लेकिन उनका हाथी से गिरना जरूर सोशल मीडिया से मीडिया तक सुर्खियों में बना हुआ है।

एक नज़र इधर भी:- जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती की गईं आजाद


योगगुरु के हाथी से गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हुआ वायरल

मथुरा के रमणरेती स्थित आश्रम में योग गुरु बाबा रामदेव के हाथी पर सवार होकर योगाभ्यास करने के दौरान गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान तमाम यूजर्स ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। कुछ लोगों ने ट्विटर पर यह भी कहा कि रामदेव को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालांकि अब तक इस पर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। बाबा रामदेव का यह वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ है जो करीब 22 सेकेंड का है। इसमें बाबा हाथी के ऊपर बैठकर योग का आसन कर रहे हैं। अचानक हाथी हिलता है और बाबा हाथी से नीचे गिर जाते हैं।

 

गनीमत रही कि उन्‍हें चोट नहीं आई है। इससे पहले बाबा रामदेव एक चुनावी मंच से भी गिर चुके हैं। यहां हम आपको बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव मथुरा स्थित रमणरेती आश्रम में साधु-संतों को योगाभ्यास करा रहे थे, उसी दौरान यह हादसा हुआ।

 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.