धर्मशाला :जिला मुख्यालय स्थित आयुर्वेद विभाग के 8 दशक से अधिक पुराने भवनों को किया जाएगा डिस्मेंटल

धर्मशाला :जिला मुख्यालय स्थित आयुर्वेद विभाग के 8 दशक से अधिक पुराने भवनों को किया जाएगा डिस्मेंटल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 25 Sep, 2020 08:18 am प्रादेशिक समाचार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,धर्मशाला (रजनीश ठाकुर)

जिला मुख्यालय धर्मशाला स्थित आयुर्वेद विभाग के 8 दशक से भी अधिक पुराने भवनों को डिस्मेंटल किया जाएगा। पिछले वर्ष ही इन भवनों को अनसेफ घोषित किया गया है।आयुर्वेदिक अस्पताल धर्मशाला परिसर स्थित 3 से 4 भवनों को डिस्मेंटल किया जाना है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने 30 सितंबर की तारीख तय की है।

एक नजर इधर भी -पति ने चीर डाला गर्भवती पत्नी का पेट,जानना चाहता था गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है या लड़की

जानकारी के अनुसार आयुर्वेद अस्पताल का पुराना भवन जिसमें स्टोर भी है, के अतिरिक्त एक-दो अन्य भवन हैं, जो कि विभाग के ही हैं, उन्हें अनसेफ घोषित किया गया है तथा अब उन्हें डिस्मेंटल किया जा रहा है।

विभागीय जानकारी के अनुसार यह भवन वर्ष 1935 के समय के हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा इन भवनों को डिस्मेंटल करने के उपरांत मुख्यालय को नए भवन निर्माण हेतु प्रपोजल भेजी जाएगी, जिसकी स्वीकृति मिलने के उपरांत जिला आयुर्वेदिक कार्यालय नए भवन का एस्टीमेट तैयार करवाएगा।विभाग की मानें तो आगामी वर्षों में यह अस्पताल अपग्रेड भी हो सकता है और यहां पर बिस्तरों की संख्या भी बढ़ सकती है।

ऐसे में इन सभी बातों को ध्यान में रखकर और धर्मशाला के स्मार्ट सिटी होने के चलते स्मार्ट सिटी के मानकों के अनुरूप ही इसका आगामी एस्टीमेट तैयार करवाया जाएगा। भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए जो भावी जरूरतें होंगी, उसी के तहत नए भवन का एस्टीमेट तैयार करवाया जाएगा।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.